Rajasthan: तेल के दामों में लगी आग! पेट्रोल 100 के पार तो डीजल ने भी मारा शतक
Advertisement

Rajasthan: तेल के दामों में लगी आग! पेट्रोल 100 के पार तो डीजल ने भी मारा शतक

पेट्रोल 31 पैसे तो डीजल 28 पैसे मंहगा हुआ, जिससे सामान्य पेट्रोल के दाम 105.24 तो प्रीमियम पेट्रोल के दाम 108.52 पर पहुंचे. वहीं, सामान्य डीजल के दाम 98.08 तो पॉवर डीजल के दाम 101.74 पर पहुंच गए हैं.

श्रीगंगानगर में आसमान छू रहे पेट्रोल-डीजल के दाम. (फाइल फोटो)

Sriganganagar: राजस्थान के सरहदी जिले श्रीगंगानगर में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दामों ने आम उपभोक्ताओं के साथ-साथ पेट्रोल पंप डीलर्स की आर्थिक रूप से कमर ही तोड़ कर रख दी है. देश में सबसे ज्यादा महंगी कीमतों पर पेट्रोल और डीजल श्रीगंगानगर में मिल रहा हैं.

ये भी पढ़ें-Petrol Price: आसमान छू रहे पेट्रोल के दाम, राजस्थान के गंगानगर में 102 रु लीटर बिका तेल

 

सोमवार को जिले में पेट्रोल 31 पैसे तो डीजल 28 पैसे मंहगा हुआ, जिससे सामान्य पेट्रोल के दाम 105.24 तो प्रीमियम पेट्रोल के दाम 108.52 पर पहुंचे. वहीं, सामान्य डीजल के दाम 98.08 तो पॉवर डीजल के दाम 101.74 पर पहुंच गए हैं. दिलचस्प बात है कि मात्र छह सात किलोमीटर दूर पंजाब सीमा में पेट्रोल-डीजल दस रुपये प्रति लीटर सस्ता मिल रहा है.

गौरतलब है कि देश में राजस्थान में पेट्रोल पर सबसे अधिक वैट लगता है, उसके बाद मध्य प्रदेश का स्थान आता है. जानकारी के अनुसार, तेल कंपनियों के द्वारा पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ाने से यह स्थिति बनी है. हालांकि, इससे पहले पांच राज्यों में जारी विधानसभा चुनावों के दौरान दो सप्ताह से अधिक समय तक दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था.

ये भी पढ़ें-राजस्थान के प्रतापगढ़ में पेट्रोल के दाम ने लगाया शतक, डीजल भी बिक रहा 93 रुपए लीटर

 

(इनपुट-कुलदीप गोयल)

Trending news