RPSC की परीक्षा में पकड़े गए मुन्नाभाई, बिग के अंदर ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर कर रहे थे नकल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1695987

RPSC की परीक्षा में पकड़े गए मुन्नाभाई, बिग के अंदर ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर कर रहे थे नकल

cheating in bikaner RPSC exam : बीकानेर जिले में राजस्व अधिकारी एवं अधिशासी अधिकारी की परीक्षा में नकल करते 2 अभ्यर्थियों को दबोचा गया. गिरोह में कितने अन्य अभ्यर्थी  शामिल हैं इस बारे में गंगानगर पुलिस पड़ताल कर रही है. परीक्षा में 2 अभ्यार्थियों को बालों के विग में ब्लूटूथ सहित कई डिवाइस छिपाकर लाया गया था. परीक्षा में चेकिंग के दौरान दोनों अभ्यर्थियों को पकड़ा गया.

RPSC की परीक्षा में पकड़े गए मुन्नाभाई, बिग के अंदर ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर कर रहे थे नकल

RPSC exam cheating, Bikaner News: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्व अधिकारी ग्रेड-द्वितीय एवं अधिशाषी अधिकारी परीक्षा में नकल गिरोह की सेंध हुई है. इस बार बीकानेर जिले में राजस्व अधिकारी एवं अधिशासी अधिकारी की परीक्षा में नकल करते 2 अभ्यर्थियों को दबोचा गया. गिरोह में कितने अन्य अभ्यर्थी शामिल हैं इस बारे में बीकानेर पुलिस पड़ताल कर रही है. राजस्व अधिकारी एवं अधिशासी अधिकारी के परीक्षा में नकल का गड़बड़झाला खेल का पुलिस ने उद्भेदन किया है.

आरपीएससी के माध्यम से आयोजित की गई इस परीक्षा में 2 अभ्यार्थियों को बालों के विग में ब्लूटूथ सहित कई डिवाइस छिपाकर लाया गया था. परीक्षा में चेकिंग के दौरान दोनों अभ्यर्थियों को पकड़ा गया. गंगाशहर पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम में इस घटना की पुष्टि की.

 दूसरी पारी के दौरान दो परीक्षार्थी को पुलिस ने डिटेन किया. दोनों कैंडिडेट विग लगाकर आये थे. बिग के अंदर ब्लूटूथ डिवाइस , मदर बोर्ड और सिम होम की बात सामने आयी है. मिली जानकारी के अनुसार अन्य जगह पर भी ये मॉडस ऑपरेंडी इस्तेमाल में लाई जा सकती है. पकड़े गये दोनों परीक्षार्थियों पर मुक़दमा दर्ज कर इस रैकेट का पर्दाफाश करने में  पुलिस गहनता से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढे़ं- राजस्थान में ANM के पदों पर बंपर भर्ती, हेल्थ डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर जाकर करें आवेदन

एसपी तेजस्वनी गौतम खुद इस पूरे प्रकरण में ग्राउंड जीरो पर काम कर रही है. जिससे की इसमें शामिल गिरोह को बेनकाब किया जाए. बता दें कि इससे पहले भी परीक्षाओं में चप्पल में डिवाइस के जरिए नकल के खेल का पुलिस खुलासा कर चुकी है.

Trending news