बॉर्डर एरिया में बिना परमिशन हो रही थी शूटिंग, रेड जोन में ड्रोन सहित एक गिरफ्तार
Advertisement

बॉर्डर एरिया में बिना परमिशन हो रही थी शूटिंग, रेड जोन में ड्रोन सहित एक गिरफ्तार

आरोपी के खिलाफ पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया गया. एसआई ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा से 25 किलोमीटर की दूरी तक बिना अनुमति किसी तरह का ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध है. 

बॉर्डर एरिया में बिना परमिशन हो रही थी शूटिंग, रेड जोन में ड्रोन सहित एक गिरफ्तार

Anupgarh: घड़साना के सीमावर्ती बॉर्डर इलाके में बिना परमिशन ड्रोन से पंजाबी मूवी की शूटिंग की जा रही थी. CID से शीशपाल को मिली सूचना के आधार पर SI रायसिंह ने मामला दर्ज कर ड्रोन सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया.

श्रीगंगानगर की नई मंडी घड़साना में भारत-पाक सीमा के प्रतिबंधित क्षेत्र में ड्रोन उड़ाने पर सीआईडी बीआई पुलिस ने ड्रोन को जब्त किया है. पुलिस ने ड्रोन उड़ाने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. सीआईडी टीम ने ड्रोन उड़ाने वाले आरोपी के खिलाफ पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है.

थानाधिकारी मदनलाल विश्नोई ने बताया कि सीआईडी बीआई विभाग के एसआई रायसिंह ने कस्बे से बीकानेर रोड पर एक होटल के समीप बटाला निवासी शिव कुमार( पुत्र सेतु राजपूत) रेड जोन क्षेत्र में बिना अनुमति के ड्रोन कैमरा उड़ा रहा था. आरोपी पंजाबी गाने का वीडियो शूट कर रहा था. सरकार ने बॉर्डर से 25 किलोमीटर दूरी तक ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी लगा रखी है. सीआईडी बीआई विभाग की टीम ने प्रतिबंधित क्षेत्र में ड्रोन उड़ाने की स्वीकृति पत्र मांगा तो व्यक्ति किसी तरह की कोई परमिशन नहीं दिखा पाया.

ये भी पढ़ें- 6 मार्च से शुरू हो रहा है अंतरराष्ट्रीय ऊंट उत्सव, जानें मिनट टू मिनट कार्यक्रम

जिस पर आरोपी को गिरफ्तार कर ड्रोन कैमरा जब्त कर लिया. वहीं आरोपी के खिलाफ पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया गया. एसआई ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा से 25 किलोमीटर की दूरी तक बिना अनुमति किसी तरह का ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध है. जबकि आरोपी अंतरराष्ट्रीय सीमा से मात्र हवाई दूरी 12 किलोमीटर पर ही ड्रोन उड़ा रहा था. जो अत्याधिक गंभीर बात है हालांकि गुप्तचर विभाग की ओर से पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह लोग पंजाब से पूरी टीम के साथ एक गाने की शूटिंग करने के लिए यहां आए थे. उसी संबंध में ड्रोन उड़ा रहे थे.

सीआईडी विभाग मामले को गंभीरता से लेते हुए हर एंगल से गहनता से जांच में जुटा है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के दिए गए बयान दर्ज किए जा रहे हैं.  शूट किए गए वीडियो फोटोज की जांच की जाएगी.

Report- Kuldeep Goyal

Trending news