Sri ganganagar: आयुर्वेद विभाग Covid संक्रमितों के घर Free में पहुंचा रहा इम्यूनो किट

डॉ. चौहान ने बताया कि विभागीय निर्देशानुसार आज अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 28 और 29 में आयुर्वेदिक औषधि निशुल्क वितरित की जा रही हैं. 

Sri ganganagar: आयुर्वेद विभाग Covid संक्रमितों के घर Free में पहुंचा रहा इम्यूनो किट
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Sri ganganagar: अनूपगढ़ क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों (Corona infected) के संख्या में गिरावट आई है मगर अनूपगढ़ के कुछ वार्डों में अभी भी कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. 

यह भी पढे़ं- Bikaner: 6 महीनों से स्वास्थ्य विभाग में नौकरी कर रहा 'मुर्दा', अब बोला- मैं जिंदा हूं

कोरोना संक्रमित मरीजों के घर इम्यूनो किट पहुंचाने का आयुर्वेद विभाग और नगरपालिका के संयुक्त तत्वाधान में लगातार कार्य किया जा रहा है. आयुर्वेद ब्लॉक प्रभारी डॉ. सीमा चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि अनूपगढ़ के जिन वार्डों में कोरोना संक्रमित मरीज मिलते हैं, उनके घर पर आयुर्वेदिक काढ़ा, गिलोय, आंवला चूर्ण, अश्वगंधा सहित अन्य आयुर्वेदिक औषधियां नगरपालिका के सहयोग से पहुंचाई जा रही हैं. 

यह भी पढे़ं- Sri ganganagar: कृषि कानून के विरोध में सांसद Nihal Chand के घर के बाहर प्रदर्शन

निशुल्क वितरित की जा रही आयुर्वेदिक औषधि 
डॉ. चौहान ने बताया कि विभागीय निर्देशानुसार आज अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 28 और 29 में आयुर्वेदिक औषधि निशुल्क वितरित की जा रही हैं. नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी संदीप बिश्नोई ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर पालिका के द्वारा विशेष टीम का गठन किया गया है, जिनके द्वारा सभी वार्डों में आयुर्वेदिक दवाइयों का वितरण किया जा रहा है.

ये लोग कर रहे काम
इस टीम में सुरेश कुमार, बेबी, अजय कुमार, सुनील कुमार का विशेष सहयोग है. डॉ. सीमा चौहान ने बताया कि आयुर्वेद औषधियों का घर-घर वितरण किया जा रहा है. साथ ही साथ राजकीय चिकित्सालय में आयुर्वेद औषधियां निशुल्क दी जा रही हैं.

Reporter- Kuldeep goyal