Sri Ganganagar: देसी जुगाड़ दिलाएगा Corona से राहत, कुकर से बनेगी भाप

श्री बालाजी दाल मिल वाले नितिन गर्ग (Nitin Garg) ने आज इसकी शुरुआत करते हुए बताया कि कोविड-19 में वैज्ञानिक भाप लेने की बात कर रहे हैं, इसलिए हमने आम जनता के लिए यह भाप लेने का सिस्टम लगाया है. 

Sri Ganganagar: देसी जुगाड़ दिलाएगा Corona से राहत, कुकर से बनेगी भाप
सिस्टम पाइप के जरिए लगाकर यह देसी जुगाड़ तैयार किया गया है.

Sri Ganganagar: जिले के रायसिंहनगर (Raisinghnagar) में देसी जुगाड़ से कोरोना संक्रमण (Corona infection) से राहत देने के प्रयास किए गए हैं. जहां एक ओर संक्रमण से बचाव के लिए भाप को फायदेमंद माना जा रहा है, वहीं, भाप से आमजन को स्वस्थ करने के लिए कुकर की सहायता से देसी जुगाड़ बनाया गया है.

यह भी पढ़ें- Sri Ganganagar: वार्ड नंबर 2 में Corona विस्फोट, प्रशासन ने घोषित किया कंटेनमेंट जोन

रायसिंहनगर के निकटवर्ती कस्बे 25 पीएस में पहला स्ट्रीमर सिस्टम भाप लेने के लिए लगाया गया. 

यह भी पढ़ें- Bikaner: कब्रिस्तान से अचानक गायब हो रहे बच्चों के शव, ग्रामीणों में फैली दहशत

श्री बालाजी दाल मिल वाले नितिन गर्ग (Nitin Garg) ने आज इसकी शुरुआत करते हुए बताया कि कोविड-19 में वैज्ञानिक भाप लेने की बात कर रहे हैं, इसलिए हमने आम जनता के लिए यह भाप लेने का सिस्टम लगाया है. उसको लगाने में एक कुक्कर वह गैस सिलेंडर और चूल्हा पर सभी सिस्टम पाइप के जरिए लगाकर यह देसी जुगाड़ तैयार किया गया है, जिसमें इसमें मुलेठी, सौंफ, नींबू नेम, विक्स आयुर्वेदिक औषधि कुकर में डाल कर तैयार किया गया है. जिससे आम लोगों को इसका फायदा हो. इसलिए हमने इसको तैयार किया है.

इसमें सबसे बड़ा योगदान ईश्वर पूनिया कॉन्स्टेबल का है, जिन्होंने हमें यह लगाने के लिए प्रेरणा दी है. वहीं, नगर पालिका अध्यक्ष मनीष कौशल टोनी इसका निरीक्षण करने के लिए पहुंचे और इन्होंने इस सिस्टम से प्रभावित होकर शहर में ऐसे चयनित स्थान पर लगाने का निर्णय लिया है.