Sri ganganagar: कृषि कानून के विरोध में सांसद Nihal Chand के घर के बाहर प्रदर्शन
Advertisement

Sri ganganagar: कृषि कानून के विरोध में सांसद Nihal Chand के घर के बाहर प्रदर्शन

किसान सभा के जिलाध्यक्ष कालू थोरी ने भाजपा पर जन विरोधी नीतियों को लागू करने आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों को दिल्ली के बोर्डरों के अतिरिक्त देश भर में जगह-जगह जन विरोधी भाजपा के नेताओं का विरोध तेज करना होगा. 

सांसद निहालचंद मेघवाल.

Sri Ganganagar: रायसिंहनगर (Raisingh Nagar) में श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar) सांसद निहालचंद मेघवाल के निवास के बाहर आज किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान किसानों ने सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का ध्यान रखते हुए अपना विरोध दर्ज किया. 

यह भी पढे़ं-  श्रीगंगानगर संसदीय सीट पर जनता ने बीजेपी के निहालचंद मेघवाल को चुना नेता

संयुक्त किसान मोर्चा (Samyukt Kisan Morcha) के आह्वान पर रायसिंहनगर में यह विरोध प्रदर्शन किया गया है. वहीं, सांसद निहालचंद मेघवाल (Nihal Chand Meghwal) विरोध प्रदर्शन को लेकर मीडिया में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राजनीतिक रोटियां सेंकने का आरोप लगाया गया है. 

यह भी पढे़ं- बीजेपी सांसद निहालचंद मेघवाल हुए बागी, कहा- मेहनती कार्यकर्ताओं की उपेक्षा कर रही पार्टी

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा स्वामीनाथन की रिपोर्ट को लागू किया है. उन्होंने कहा कि वो कृषि कानून आने के बाद किसानों की एमएसपी से कम कोई भी फसल नहीं बिकी है. दर्जनों की संख्या में किसान नई धान मंडी में किसान नेता श्योपत राम मेघवाल राकेश ठोलिया, कालू थोरी के नेतृत्व में इकट्ठा हुए, जिसके बाद किसानों सांसद निहालचंद मेघवाल के निवास के बाहर प्रदर्शन करने को लेकर रवाना हो गए.

भाजपा पर लगाया जन विरोधी नीतियों को लागू करने का आरोप
विरोध प्रदर्शन को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनवारी लाल मीणा के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस जाब्ता मौके पर तैनात रहा. तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने व एमएसपी पर खरीद की गारंटी कानून की मांग को लेकर सयुंक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर अखिल भारतीय किसान सभा रायसिंहनगर में भाजपा सांसद व विधायक के कार्यालयों पर प्रदर्शन विरोध दर्ज किया गया. 

किसान सभा के जिलाध्यक्ष कालू थोरी ने भाजपा पर जन विरोधी नीतियों को लागू करने आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों को दिल्ली के बोर्डरों के अतिरिक्त देश भर में जगह-जगह जन विरोधी भाजपा के नेताओं का विरोध तेज करना होगा. उन्होंने कहा कि 6 माह से किसान आंदोलन की जायज़ मांगों को केंद्र की भाजपा नीत मोदी सरकार ने अनसुना कर स्पष्ट कर दिया है कि उसे अभी भी अपने जनता की नहीं बल्कि कार्पोरेट मित्रों की चिंता है. उद्यमी घरानों को मालामाल करने के लिए पूरी तरह हठधर्मिता अपना रखी है, ऐसे में हरियाणा की जनता की तरह लोगों को जगह-जगह मोर्चा खोलना होगा. 

Reporter- Kuldeep Goyal 

 

Trending news