Dungaragad: SFI जिलाध्यक्ष मुकेश ज्याणी के नेतृत्व में छात्रों ने विभिन्न मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
Advertisement

Dungaragad: SFI जिलाध्यक्ष मुकेश ज्याणी के नेतृत्व में छात्रों ने विभिन्न मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

SFI जिलाध्यक्ष मुकेश ज्याणी ने बताया की जब तक खेल मैदान और ट्रेक का निर्माण नहीं होगा तब तक छात्र संगठन SFI और विधार्थियों द्वारा अनिश्चित कालीन धरना जारी रहेगा 

धरना जारी रहेगा

Dungaragad: एक और जहां सरकार ग्रामीण ओलम्पिक जैसी खेलों को बढ़ावा देने वाली महत्वकांक्षी योजनाओं के जरिये कोशिश कर रही है कि राज्य के प्रत्येक युवा को खेलों से जोड़ा जाए ताकि युवा वर्ग खेल से जुड़ सके और न सिर्फ स्वास्थ्य सही रहे बल्कि साथ-साथ विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपनी योग्यता के बल पर खुद का और क्षेत्र का नाम रोशन कर सके. 

परन्तु बहुत से क्षेत्र अभी भी ऐसे है जिन्हें खेलने की मूलभूत सुविधाओं जैसे खेल मैदान और ट्रेक के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है फिर भी अभी तक ये सुविधाएं इन क्षेत्रों के लिए दूर की कौड़ी ही साबित हो रही हैं. खेल मैदान और ट्रैक की मांग को लेकर विधार्थियों द्वारा क्षेत्र में अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया है ताकि सरकार और प्रशासन तक युवाओं की आवाज पहुंचे. छात्र संगठन SFI और विधार्थियों ने खेल मैदान और ट्रैक की मांग को लेकर प्रदर्शन कर अनिश्चित कालीन धरना शुरू किया है. 

यह भी पढ़ें : Bikaner: शिक्षा व्यवस्थाओं में सुधार, शिक्षा मंत्री के साथ हल्दीराम एजुकेशनल सोसायटी आया आगे

SFI जिलाध्यक्ष मुकेश ज्याणी ने बताया की जब तक खेल मैदान और ट्रेक का निर्माण नहीं होगा तब तक छात्र संगठन SFI और विधार्थियों द्वारा अनिश्चित कालीन धरना जारी रहेगा विद्यार्थियों ने कहा कि आंदोलन जारी रखते हुए 28 जनवरी को बीकानेर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करेंगे और वहीं से आगे की रणनीति बनाई जाएगी.

इस दौरान SFI जिला उपाध्यक्ष ओमसिंह, सरपंच भगवानाराम मेघवाल, किसान नेता कॉमरेड छोगाराम तरड मुकेश भुवाल, प्रेम कूकना, राजूराम, रामगोपाल जाट, नवरतन,राजूराम, नरेश, अनिल, मुनीराम, हनुमान,रामनिवास आदि छात्र धरने पर मौजूद रहे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मांग की है कि युवाओं की वाजिब मांगो को माना जाए और ग्रामीण क्षेत्रों में खेल मैदान और ट्रैक का निर्माण जल्द से जल्द प्रशासन और सरकार द्वारा करवाया जाए ताकि प्रत्येक युवा खेलों से जुड़ सके. अब देखने वाली बात ये है कि कब सरकार युवाओं की इन मांगों को पूरा करती है या सिर्फ कागजों में ही ग्रामीण ओलम्पिक जैसी योजनाओं की क्रियान्विति करती हैं.

REPORTER: TRIBHUWAN RANGA

Trending news