ईद के मौके पर खाजूवाला थानाधिकारी की अनूठी पहल, हर कोई कर रहा तारीफ

ईद खुशियों का त्यौहार है. इस मौके पर सब पुराने गिला शिकवा भूलकर आपस में गले मिलकर एक दूसरे को मुबारकबाद देते हैं. 

ईद के मौके पर खाजूवाला थानाधिकारी की अनूठी पहल, हर कोई कर रहा तारीफ
थानाधिकारी ने ईद की मिठाई खिलाते हुए बुढ़ी मां को राशन के लिए नगद सहयोग राशि भी भेंट की.

Bikaner (खाजूवाला) : ईद खुशियों का त्यौहार है. इस मौके पर सब पुराने गिला शिकवा भूलकर आपस में गले मिलकर एक दूसरे को मुबारकबाद देते हैं. इस पर्व पर खाजूवाला क्षेत्र में एक पुलिस के अधिकारी ने अनोखी पहल पेश की है. खाजूवाला के थानाधिकारी रमेश सर्वटा ने ईद पर्व पर खाजूवाला के कुंडल के गांव 10KLD में रह रहे बेसहारा मां और उसके दो नेत्रहीन बच्चों के घर पहुंच कर मिठाई खिलाई और ईद की मुबारकबाद दी. साथ ही इन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने का भरोसा भी दिया.

यह भी पढ़ें : Rajasthan State Olympic Association अध्यक्ष पद पर वर्चस्व की लड़ाई हावी, जानें मामला

खाजूवाला थानाधिकारी रमेश सर्वटा ने ईद के त्यौहार पर अनोखी पहल करते हुए कुण्डल ग्राम पंचायत के 10KLD गांव में पहुंचकर बुढ़ी मां के साथ रह रहे दो आंखों से अंधे भाईयों के साथ ईद की खुशियां बांटी. इसके साथ ही थानाधिकारी ने ईद की मिठाई खिलाते हुए बुढ़ी मां को राशन के लिए नगद सहयोग राशि भी भेंट की. ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार गांव में रहने वाले दो भाई फिद्दाहुसैन और अदाहुसैन जो आंखो से अंधे हैं और वो अपनी बुढ़ी मां कुदरतबानों के साथ रहते हैं.

इनको सरकारी राशन और पेंशन तो मिल रही है, लेकिन रहने के लिए खुद का आसीयाना नहीं है. ऐसे में वो अपने मामा के घर पर रह रहे हैं. ईद के मौके पर थानाधिकारी रमेश सर्वटा ने अनोखी पहल करते हुए खाजूवाला विकास अधिकारी राजेन्द्र जोइया से बात कर स्थति के बारे में बताया. जिस पर विकास अधिकारी ने भरोसा दिलाया कि इन्हें जल्द ही सरकार की ओर से मिलने वाले आवास की व्यवस्था करवाई जाएगी.

रिपोर्ट : त्रिभुवन रंगा

यह भी पढ़ें : 24 घंटों में जयपुर और भरतपुर संभाग में झमाझम बारिश के आसार! जानें अपने जिले का हाल