राजस्थान विधानसभा में Valentine Day को लेकर BJP-कांग्रेस में वार-पलटवार, जानें मामला

देवनानी ने कहा कि वैलेंटाइन डे (Valentine Day) अंग्रेजी संस्कृति का हिस्सा है, जिसे बाजारवाद की वजह से मीडिया में बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जाता है. 

राजस्थान विधानसभा में Valentine Day को लेकर BJP-कांग्रेस में वार-पलटवार, जानें मामला
सदन शुरू होने के साथ ही जब सदस्य अंदर पहुंचे तो अध्यक्ष ने अभिवादन किया.

भरत राज, जयपुर: वैलेंटाइन डे (Valentine Day) को मातृ-पितृ पूजन दिवस के रुप में मनाए जाने के मसले को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में वार-पलटवार देखने को मिले. इसका असर राजस्थान विधानसभा में देखने को मिला.

बीजेपी विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने 14 फरवरी को स्कूलों में मातृ-पितृ पूजन दिवस मनाने की परंपरा शुरु की थी लेकिन मौजूदा कांग्रेस सरकार को भारतीय संस्कृति से कोई सरोकार नहीं है. 

आगे उन्होंने कहा कि और वह भारतीय संस्कृति की अमूल्य परंपरा का पालन नहीं करती है. देवनानी ने कहा कि वैलेंटाइन डे (Valentine Day) अंग्रेजी संस्कृति का हिस्सा है, जिसे बाजारवाद की वजह से मीडिया में बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जाता है. 

वहीं, देवनानी के बयान पर पलटवार करते हुए मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि भाजपाई हमेशा नॉन इश्यूज को इश्यू बनाने के प्रयास करते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी का ध्यान दिवस मनाने पर रहता है. न कि जनता और देश की हालत सुधारने पर. 

सदन शुरू होने के साथ ही जब सदस्य अंदर पहुंचे तो अध्यक्ष ने अभिवादन किया. इस पर सदस्यों ने राम-राम और नमस्कार के साथ अभिवादन किया. वहीं,  मंत्री सुभाष गर्ग ने हैप्पी वैलेंटाइन डे सर के साथ अभिवादन किया.