छबड़ा में हुआ सबसे दिलचस्प मुकाबला, लॉटरी से नगर पालिका अध्यक्ष बने BJP के केसी जैन

छबड़ा में 35 पार्षदों की नगर पालिका में भाजपा (BJP) के कैलाशचंद जैन और कांग्रेस की आराधना शर्मा को 17-17 मत मिले. वहीं बीएसपी के बिट्ठल दास गुप्ता को एक मत मिला. 

छबड़ा में हुआ सबसे दिलचस्प मुकाबला, लॉटरी से नगर पालिका अध्यक्ष बने BJP के केसी जैन
छबड़ा में 35 पार्षदों की नगर पालिका में भाजपा (BJP) के कैलाशचंद जैन और कांग्रेस की आराधना शर्मा को 17-17 मत मिले.

हिमांशू मित्तल, बारां: जिले के नगर पालिका छबड़ा का मुकाबला बड़ा दिलचस्प रहा. यहां 35 में से 15 सीटों पर जीती कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा. यहां भाजपा (BJP) और कांग्रेस दोनों को ही बराबर मत मिले, उसके बाद लॉटरी के सहारे भाजपा (BJP) विजयी हुई.

बारां के छबड़ा में 35 वार्ड पार्षदों की नगर पालिका में पालिकाध्यक्ष पद के चुनाव आज संपन्न हुए, जहां पर चौंकाने वाला परिणाम देखने को मिला.

छबड़ा में 35 पार्षदों की नगर पालिका में भाजपा (BJP) के कैलाशचंद जैन और कांग्रेस की आराधना शर्मा को 17-17 मत मिले. वहीं बीएसपी के बिट्ठल दास गुप्ता को एक मत मिला. ऐसे में भाजपा (BJP) और कांग्रेस के बराबर बराबर मत मिले पर लॉटरी निकाली गई, जहां पर लॉटरी भाजपा (BJP) के केसी जैन के नाम निकली और निर्वाचन अधिकारी ने केसी जैन को विजेता घोषित किया.

छबड़ा में भाजपा (BJP) को मात्र 8 सीटें मिली थीं और वहीं निर्दलीय 10 सीटों पर विजयी हुए थे, ज्यादातर निर्दलीय बागी भाजपा (BJP) के थे. निर्दलीय बागियों को भाजपा (BJP) के पक्ष में वोट दिलाने का सबसे बड़ा श्रेय छबड़ा विधायक प्रताप सिंह सिंघवी को जाता है. प्रताप सिंह परिणामों के बाद से ही निर्दलीय पार्षदों से संपर्क में थे. आशंका यह भी जताई जा रही है कि कांग्रेस की ओर से भी भाजपा (BJP) को मत मिला है.