Baran की Chhabra Municipality में BJP पार्षद ने किया आत्मदाह का प्रयास, मचा हड़कंप

वार्ड 10 से भाजपा समर्थित पार्षद राजेश वैष्णव (Rajesh Vaishnav) बुधवार को नगरपालिका के गेट पर पालिकाध्यक्ष पर वार्ड की उपेक्षा करने का आरोप लगाकर धरना-प्रदर्शन कर रहे थे. 

Baran की Chhabra Municipality में BJP पार्षद ने किया आत्मदाह का प्रयास, मचा हड़कंप
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Baran: जिले की छबड़ा नगरपालिका (Chhabra Municipality) में बुधवार शाम उस समय हड़कंप मच गया, जब भाजपा समर्थित पार्षद ने धरना-प्रदर्शन के दौरान पालिकाध्यक्ष के कक्ष में जाकर खुद पर डीजल उड़ेलकर आत्मदाह का प्रयास किया. मौके पर मौजूद लोगों ने पार्षद को आत्मदाह करने से रोका. बाद में थानाधिकारी रामानंद यादव (Ramanand Yadav) ने नगरपालिका पहुंच कर पार्षद को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें-Baran की Chhabra Municipality में जमकर हंगामा, पार्षदों ने उठाया भ्रष्टाचार का मुद्दा

जानकारी के अनुसार, वार्ड 10 से भाजपा समर्थित पार्षद राजेश वैष्णव (Rajesh Vaishnav) बुधवार को नगरपालिका के गेट पर पालिकाध्यक्ष पर वार्ड की उपेक्षा करने का आरोप लगाकर धरना-प्रदर्शन कर रहे थे. दिनभर धरना शांतिपूर्वक जारी रहा, लेकिन शाम को उन्होंने आत्मदाह करने की चेतावनी दी. इधर, पालिकाध्यक्ष के कक्ष में भाजपा के वरिष्ठ नेता हिम्मत सिंह सिंघवी, पालिकाध्यक्ष कैलाशचंद जैन, भाजपा नगर अध्यक्ष चंद्रप्रकाश गेरा, पार्षद रितेश उपाध्याय व अन्य लोग बैठे हुए थे.

पार्षद राजेश वैष्णव की समझाइश की गई
इसी दौरान पार्षद राजेश वैष्णव डीजल की बोतल हाथ में लेकर पालिकाध्यक्ष के कक्ष में पहुंच गया और जाते ही बोतल खोलकर डीजल अपने ऊपर उड़ेलकर आत्मदाह का प्रयास किया. यह देखकर भाजपा नगर अध्यक्ष गेरा एवं पार्षद उपाध्याय ने उसे आत्मदाह करने से रोका और भाजपा नेता हिम्मतसिंह सिंघवी ने भी समझाइश की. इसके बाद घटना की जानकारी मिलने पर थानाधिकारी रामानंद यादव ने मौके पर पहुंच कर पार्षद को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें- छबड़ा में हुआ सबसे दिलचस्प मुकाबला, लॉटरी से नगर पालिका अध्यक्ष बने BJP के केसी जैन

क्या कहना है पार्षद राजेश वैष्णव का
राजेश वैष्णव का कहना है कि मैंने मेरे वार्ड के विकास कार्य के लिए बोर्ड बैठक में जो कार्य बताए थे, उनमें से एक भी कार्य नहीं कराया गया. पालिकाध्यक्ष ने मनमानी करते हुए खुद के हिसाब से कार्य कराए. मेरे अनुसार एक भी कार्य नहीं कराया. यह सबकी मिलीभगत है.

क्या कहना है पालिकाध्यक्ष का
पालिकाध्यक्ष कैलाशचंद जैन का कहना है कि वार्ड 10 के पार्षद राजेश वैष्णव अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे. मैंने स्वयं जाकर दो बार उन्हें समझाया. साथ ही कहा कि मैंने बताए गए कार्यों के लिए भी हां कर दी थी.

 

Reporter- RAM MEHTA