जयपुर: निकाय चुनावों में वाईफाई है BJP का खास मुद्दा, जानिए पूरा 'दृष्टि पत्र'

बीजेपी (BJP) विकास के साथ-साथ वाईफाई, वॉटर हॉर्वेस्टिंग, एलईडी लाइट्स के नए मुद्दों को लेकर निकाय चुनाव में उतरेगी.   

जयपुर: निकाय चुनावों में वाईफाई है BJP का खास मुद्दा, जानिए पूरा 'दृष्टि पत्र'
बीजेपी (BJP) ने अपने दृष्टि पत्र में 44 मुद्दों का जिक्र किया है.

जयपुर: निकायों में वाईफाई केवल चौराहों तक सीमित था लेकिन बीजेपी (BJP) (BJP) ने वाईफाई को हर वार्ड तक लाने का वादा किया है. बीजेपी (BJP) विकास के साथ-साथ वाईफाई, वॉटर हॉर्वेस्टिंग, एलईडी लाइट्स के नए मुद्दों को लेकर निकाय चुनाव में उतरेगी. 

बीजेपी (BJP) ने अपने दृष्टि पत्र में 44 मुद्दों का जिक्र किया है. बीजेपी (BJP) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी द्वारा जारी किए गए दृष्टि पत्र में सड़क, पानी, बिजली के साथ-साथ इस बार युवाओं को जोड़ने के लिए वाईफाई वार्ड बनाने का जिक्र लिया है.

इसके अलावा समय की मांग और परिस्थिति को देखते हुए बीजेपी (BJP) ने वॉटर हॉर्वेस्टिंग को भी अपने दृष्टि पत्र में शामिल किया है. इसके अलावा सोलर पॉवर का उपयोग बढ़ाने के लिए सरकारी दफ्तरों का उपयोग, भवन निर्माण के नक्शों की फाइलों का ऑनलाइन एक सप्ताह में निस्तारण का मुद्दा भी प्रमुखता से शामिल किया.

पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान का बीजेपी (BJP) करेगी इस्तेमाल
इसके अलावा बीजेपी (BJP) निकाय चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को भी बखूबी भुनाएगी. मोदी के स्वच्छता मिशन को भी निकाय चुनाव के दृष्टि पत्र में शामिल किया है, जिसमें स्वच्छता अभियान के तहत सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण करवाया जाएगा. इसके साथ-साथ सीवरेज व्यवस्था का विस्तार, ओडीएफ को और अधिक सुदृढ बनाने, कच्ची बस्तियों के विकास के मुद्दे को लेकर चुनाव में उतरेगी. 

हर वार्ड को चमकाने के लिए एलईडी लाइट्स लगवाएगी बीजेपी (BJP)
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने दृष्टि पत्र जारी करने के साथ साथ सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. उनका कहना था कि सरकार में पिछले 11 साल में कोई काम नहीं हुआ. सरकार तो महाराष्ट्र के विधायकों के स्वागत सत्कार में लगी है. ऐसे में कैसे प्रदेश का विकास हो पाएगा? बीजेपी (BJP) ने वादा किया है कि हर वार्ड को चमकाने के लिए एलईडी लाइट्स लगवाएगी.

और भी सुविधाओं का रखा जाएगा ध्यान
इसके अलावा बीजेपी (BJP) ने सुरक्षा, अपराध नियंत्रण और निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने, स्मार्ट सिटी के काम को पूरा करने, अन्नापूर्णा योजना को अधिक व्यापक स्तर पर प्रभावी रूप से लागू करने, लाइसेंट प्रणाली को सुगम, पारदर्शी बनाने जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी. इसके अनुसूचित जाति, जनजाति वोट बैंक पर निशाना साधने के लिए अंबेडकर भवन का निर्माण करवाने का वादा किया है. ई-पुस्तकालय, खेल के मैदान, ओपन जिम, भम्रण के लिए ट्रैक, मसाला चौक की तर्ज पर सार्वजनिक व्यवस्था का वादा किया है.

हर निकाय में होगी पार्किंग की व्यवस्था
निकायों में पार्किंग की असुविधाओं को देखते हुए बीजेपी (BJP) ने पार्किंग की सुविधा हर निकायों में करने का वादा किया है. इसके अलावा स्मृति वन के रूप में जन सहयोग से वृक्षारोपण कर ग्रीन एरिए का निर्माण करने जैसे मुद्दों पर बीजेपी (BJP) चुनावी मैदान में उतरेगी.