close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद राजस्थान के BJP नेताओं के नाम से हटा 'चौकीदार'

प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं तथा नेताओं से उनके ट्विटर हैंडल पर उनके नाम के पहले चौकीदार शब्द का प्रयोग करने को कहा था.

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद राजस्थान के BJP नेताओं के नाम से हटा 'चौकीदार'
अनेक नेताओं ने अपने नाम के आगे से चौकीदार शब्द हटा दिया.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अपने ट्विटर हैंडल से चौकीदार शब्द हटाये जाने के बाद राजस्थान के कई नेताओं ने भी ट्विटर पर अपने नाम के आगे से चौकीदार शब्द को हटा दिया है.

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, अर्जुन राम मेघवाल, सांसद ओम बिड़ला और दीया कुमारी सहित भाजपा के अनेक नेताओं ने प्रधानमंत्री का अनुकरण करते हुए अपने नाम के आगे से चौकीदार शब्द हटा दिया.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत सहित भाजपा के कुछ नेताओं के नाम के आगे चौकीदार शब्द देर शाम तक लगा हुआ था.

उल्लेखनीय है कि मोदी ने ट्विटर हैंडल पर अपने नाम के आगे से चौकीदार शब्द हटाते हुए ट्वीट में कहा, 'मेरे ट्वीट से चौकीदार शब्द हट रहा है किंतु यह मेरा अभिन्न अंग रहेगा. आप सभी से यही करने का अनुरोध करता हूं'. 

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान 'चौकीदार' शब्द काफी चर्चा में रहा क्योंकि कांग्रेस सहित विपक्षी दल प्रधानमंत्री मोदी को भ्रष्टाचार के मुद्दों पर निशाना बनाने के लिए अपनी चुनावी सभाओं में 'चौकीदार चोर है' का नारा लगवाते थे. प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं तथा नेताओं से उनके ट्विटर हैंडल पर उनके नाम के पहले चौकीदार शब्द का प्रयोग करने को कहा था.