close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: मोदी कैबिनेट में मंत्री बनने की है आस, अब तक नहीं आया न्योता

राजस्थान से मंत्री बनने वालों में तीन नाम की चर्चा है. जिसमें नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल का नाम भी शामिल होने की बात कही जा रही है. इसके अलावा राज्य की एक महिला सांसद को भी मोदी कैबिनेट में जगह मिलने की बात कही जा रही है.

राजस्थान: मोदी कैबिनेट में मंत्री बनने की है आस, अब तक नहीं आया न्योता
राजस्थान की सारी 25 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की. (फाइल फोटो)

जयपुर: लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम आने के बाद चुनाव जीतने वाले राजस्थान के नेताओं को पीएम नरेंद्र मोदी से बड़ी आस लगी है. राज्य की सारी 25 सीटों पर एनडीए के खाते में जा चुकी है. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी को सारी सीटों पर जीत मिली थी.

लेकिन इस बार जीते हुए कई सांसदों को मोदी सरकार में मंत्री बनने का सपना पाल रखे हैं. लेकिन बताया जा रहा है कि गुरुवार को होने वाले शपथ-ग्रहण में भाग लेने के लिए दिल्ली से चुनाव जीतने वाले किसी भी एमपी को फोन नहीं आया है. 

जहां पिछली बार बीजेपी ने बिना किसी सहयोगी दल की मदद के राज्य में कांग्रेस और अन्य दलों को क्लीन स्वीप किया था. लेकिन इस बार के चुनाव में बीजेपी ने हनुमान बेनीवाल नागौर से टिकट दिया था. उनका नाम भी लिस्ट में होने की चर्चा है. इसके अलावा यह भी बताया जा रहा है कि पिछली सरकार में राजस्थान से मंत्री बनने वाले सांसदों की परफॉर्मेंस को ध्यान में रखकर लिस्ट तैयार की जा रही है.

चर्चा है कि नई सरकार में मंत्रियों के नाम के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को बैठक की थी. इस दौरान करीब दोनों ने इस मुद्दे पर 5 घंटे तक लगातार बैठक की. राजस्थान से मंत्री बनने वालों में तीन नाम की चर्चा है. जिसमें नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल का नाम भी शामिल होने की बात कही जा रही है. इसके अलावा राज्य की एक महिला सांसद को भी मोदी कैबिनेट में जगह मिलने की बात कही जा रही है.