close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP हिंदू-मुस्लमान और मंदिर-मस्जिद के मुद्दों पर लड़ना चाहती है चुनाव: सचिन पायलट

पायलट ने कहा कि जो भाजपा की रणनीति रही उसमें वो कामयाब नहीं हो पाए. अब जाति-धर्म से ऊपर उठकर लोग विकास को वोट कर रहे है.

BJP हिंदू-मुस्लमान और मंदिर-मस्जिद के मुद्दों पर लड़ना चाहती है चुनाव: सचिन पायलट
पायलट ने कहा 11 दिसम्बर को सब पता चल जाएगा.

पुरूषोत्तम जोशी/टोंक: प्रदेश में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ही अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में सचिन पायलट अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक में थे. जहां जी मीडिया से खास बातचीत करते हुए पायलट ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस का शानदार माहौल है. भाजपा अपनी हार मान चुकी है. टोंक सहित पूरे प्रदेश में शानदार माहौल है. सारी कोशिशे करने के बाद वो फाइट में नहीं है.

पायलट ने कहा कि जो भाजपा की रणनीति रही उसमें वो कामयाब नहीं हो पाए. जाति धर्म से ऊपर उठकर लोग विकास को वोट कर रहे है. योगी, मोदी, शाह के टोंक में नहीं आने के सवाल पर पायलट ने कहा कि बीजेपी के तमाम नेता प्रचार कर रहे है. शायद उनकों लगा है कि टोंक में भाजपा फाइट में नहीं है. कल वसुंधरा राजे और गडकरी जी आए थे. दो दो मिनट भाषण दिया. लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए.

भाजपा को नसीहत देते हुए पायलट ने कहा कि जाति-धर्म को लेकर व्यक्ति में द्वेश की भावना नहीं होनी चाहिए. सिंद्धातों पर चुनाव लड़े. किसी को अच्छा बुरा बता कर चुनाव नहीं जीत सकते. भाजपा के 180 प्लस से जीत के दावे पर पायलट ने कहा कि मैं दावे नहीं करता है, लेकिन छत्तीसगढ, मध्यप्रदेश और राजस्थान तीनों राज्यों में मिलाकर भी 180 सीटे नहीं आने वाली है. इससे ज्यादा इम्प्रेक्टिल बात मेंने कभी नहीं सुनी. 

वहीं टोंक के कांग्रेस के स्टार प्रचारकों पर पायलट ने कहा 11 दिसम्बर को सब पता चल जाएगा. कांग्रेस पार्टी कार्यक्रताओं के दम पर चुनाव लड़ रहे है. मुझे विश्वास है कि हम ऐतिहासिक मतो से जितेंगे. हम तो किसान, बेरोजगारी, मंहगाई के मुद्द पर चुनाव लाड़ना चाहते है. लेकिन भाजपा हिंदू मुस्लमान, रामंदिर, मस्जिद के मुद्दों पर चुनाव लड़ना चाहती है. लोगों को सोचना चाहिए. राजस्थान में कांग्रेस के बहूमत पर बोलते हुए उन्होने कहा कि कांग्रेस का कह नहीं सकता लेकिन भाजपा राजस्थान में 50 प्लस भी नहीं हो पाएगी.

इसके बाद सचिन पायलट कृषि मंडी पहुंचे. जहां भगवान शिव के मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की और जीत की कामना की. इस दौरान व्यापारियों, आढ़तियों, पल्लेदारों ने पायलट का जोरदार स्वागत किया. इस दौरान व्यापारियों ने पायलट को फलों से भी तोला. पायलट को व्यापारियों ने अपनी कई सारी पीड़ा सुनाइ. साथ ही कई मांगे भी रखी. जिन्हें पायलट ने सरकार बनने के बाद पूरा करने का आश्वासन भी दिया. साथ ही पायलट ने कहा कि कांग्रेस की पूरी कोशिशे रहेगी कि किसानों, मजदूरों और व्यापारियों को पूरा दाम मिले.