जयपुर ग्रेटर नगर निगम में BJP ने लहराया जीत का परचम, पार्षदों ने जनता से दोहराया वादा

जयपुर ग्रेटर में डेढ़ सौ सीटों के लिए चुनाव हुए. बहुमत के लिए जरूरी आंकड़ा 76 था. जिसमें से भाजपा ने 88 सीटों के साथ बहुमत हासिल किया है.

जयपुर ग्रेटर नगर निगम में BJP ने लहराया जीत का परचम, पार्षदों ने जनता से दोहराया वादा
जयपुर ग्रेटर नगर निगम में BJP ने लहराया जीत का परचम. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: नगर निगम चुनाव में जीत के बाद पार्षदों के नामों की तस्वीर साफ हो गई है. अब अगले 5 साल चुनाव में किए गए जनता से वादों को पूरा करने के लिए पार्षदों को लगना होगा. जयपुर ग्रेटर नगर निगम में भाजपा का बोर्ड बन गया लेकिन जीते सभी पार्षदों को अपने अपने वार्ड में काम करना होगा. 

दरअसल, जयपुर ग्रेटर निगम प्रत्याशियों की मतगणना राजस्थान कॉलेज में रखी गई थी. सुबह 9 बजे मतगणना शुरू होने के साथ ही  प्रत्याशी और समर्थक नतीजों को लेकर उत्सुक नजर आए. जीतने वाले प्रत्याशी को बधाई दी जा रही थी, तो वहीं हारने वाले प्रत्याशी को सांत्वना दी गई. कई प्रत्याशियों ने विजय को मतदाताओं की जीत बताया वहीं कुछ प्रत्याशी पार्टी नेताओं का आभार जताने से नहीं चूके.

इधर, मतगणना में जीत के बाद पार्षदों ने अपने-अपने वार्ड में विकास कार्यों की गंगा बहाने की घोषणा कर डाली. पार्षदों का कहना था कि वह अपने वार्ड की समस्याओं के निराकरण के लिए पूरे दमखम के साथ काम करेंगे. पार्षदों ने कहा कि मतदाताओं ने उन पर जो भरोसा जताया है उस पर वह खरा उतरेंगे.

जानकारी के अनुसार, जयपुर ग्रेटर में डेढ़ सौ सीटों के लिए चुनाव हुए. बहुमत के लिए जरूरी आंकड़ा 76 था. जिसमें से भाजपा ने 88 सीटों के साथ बहुमत हासिल किया है. वहीं, कांग्रेस के 49 पार्षदों ने जीत हासिल की. पार्टी का टिकट नहीं मिलने खड़े हुए तेरा निर्दलियों ने भी बाजी मारी है. वहीं, मतगणना के दौरान कई रोचक क्षण भी सामने आए. वार्ड नंबर 112  का नतीजा आते ही  एक युवक फूट-फूट कर रोने लगा. पूछने पर पता चला कि वह वार्ड से जीते निर्दलीय प्रत्याशी  किशन लाल मौर्य का भतीजा है.

युवक का संघर्ष से मिली जीत के बाद सब्र का बांध टूट पड़ा और आंखें छलक आई. वार्ड 102 में भाजपा कांग्रेस प्रत्याशी के बीच हार जीत का अंतर मात्र 3 वोट का रहा. हर प्रत्याशी ने पुन मतगणना करवाई लेकिन नतीजा नहीं बदल सका. मतगणना के समय नहीं बुलाने पर वार्ड 99 और 100 के प्रत्याशियों के एजेंटों ने हंगामा किया.

(इनपुट-विष्णु/अंकित/ आशीष)