राजस्थान: Doctor'Day पर रक्तदान शिविर का आयोजन, चिकित्सकों ने लिया भाग

जयपुर एसोसिएशन ऑफ रेजीडेंट्स डॉक्टर्स ने डॉक्टर्स डे के मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया. इसमें पुरूष और महिला रेजीडेंट्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

राजस्थान: Doctor'Day पर रक्तदान शिविर का आयोजन, चिकित्सकों ने लिया भाग
इस दौरान महिला रेजीडेंट्स ने भी रक्तदान कर लोगों से रक्तदान की अपील की.

आशुतोष शर्मा/जयपुर: कोविड संक्रमण में एसएमएस ( SMS) मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट्स ने फ्रंटलाइन में रहकर अपनी सेवाएं दी हैं. कोरोना की जद में सबसे अधिक यही फ्रंट लाइन के वॉरियर्स आए हैं. लेकिन अपनी ड्यूटी  के साथ साथ इन्होने अपना सामजिक सरोकार भी निभाया है.

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान जब एसएमएस हॉस्पिटल की ब्लड बैंक (Blood Bank) तक रक्तदाता नहीं पहुंच पाए, उस वक्त एसएमएस मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट्स ने खुद आगे आकर रक्तदान किया और बुधवार को जयपुर एसोसिएशन ऑफ रेजीडेंट्स डॉक्टर्स ने डॉक्टर्स डे (Doctor's Day 2020) के खास मौके पर रक्तदान शिविर (Blood Donation Camp) का आयोजन करते हुए, चिकित्सकीय जिम्मेदारी के साथ-साथ कोविड महामारी के दौरान अपनी सामाजिक जिम्मेदारी भी निभाई.

इस दौरान महिला रेजीडेंट्स ने भी रक्तदान कर लोगों से रक्तदान की अपील की. बता दें कि, राजस्थान में कोरोना वायरस (Coronavirus) का ग्राफ प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. राज्य में बुधवार सुबह साढ़े दस बजे तक 78 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार सुबह साढ़े दस बजे तक कुल संक्रमित मामलों की संख्या 18,092 हो चुकी है.

वहीं, राज्य में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 3,447 है. जबकि, अब तक कुल 14,232 कोरोना मरीज रिकवर्ड हुए हैं और कुल 413 मौतें कोविड पॉजिटिव लोगों की हुई हैं. इस बीच, राजस्थान में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. जिसके लिए चिकित्सकों के काम की काफी सराहना की जा रही है.