जयपुर में अब भी है जिम खोलने पर पाबंदी, संचालकों ने सेंट्रल पार्क में किया प्रदर्शन

जिम और फिटनेस सेंटर संचालकों को बंद पड़े सेंटर्स के किराए का भारी भुगतान करना पड़ रहा है.

जयपुर में अब भी है जिम खोलने पर पाबंदी, संचालकों ने सेंट्रल पार्क में किया प्रदर्शन
प्रदेश में सिटी सेंटर खोलने की मांग को लेकर जिम संचालकों ने हाथों में तख्तियां लेकर शांतिपूर्वक अपनी मांग रखी.

जयपुर: राजधानी जयपुर के जिम और फिटनेस सेंटर संचालकों ने आज सेंट्रल पार्क में प्रदर्शन किया. इनके साथ शारीरिक स्तर की प्रतियोगिताओं की तैयारी करने वाले बॉडी बिल्डर्स भी मौजूद थे.

प्रदेश में सिटी सेंटर खोलने की मांग को लेकर जिम संचालकों ने हाथों में तख्तियां लेकर शांतिपूर्वक अपनी मांग रखी. इनका कहना था कि लॉकडाउन  के बाद राज्य में अब कई सेक्टर्स को अनलॉक किए गए लेकिन प्रदेश में अब भी जिम नहीं खोले जा सके हैं. ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी बॉडी बिल्डर्स और जिम संचालकों को हो रही है. 

बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन की मानें तो राज्य में करीब 15 हजार जिम हैं और अकेले जयपुर में 600 से ज्यादा जिम संचालित हैं लेकिन इनमें बीते ढाई महीनों से ताले पड़े हुए हैं. जिम और फिटनेस सेंटर में पिछले 3 महीने से लॉकडाउन लगे होने की वजह से अब इन लोगों की आर्थिक हालत भी खराब होती जा रही है. 

जिम और फिटनेस सेंटर संचालकों को बंद पड़े सेंटर्स के किराए का भारी भुगतान करना पड़ रहा है. साथ ही बॉडी बिल्डिंग की तैयारी करने वाले लोगों के स्वास्थ्य पर भी विपरीत प्रभाव पड़ रहा है. ऐसे में प्रदेश के जिम और फिटनेस सेंटर को जल्द से जल्द खोलने की मांग की गई.