close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोधपुर: 400 फीट गहरे बोरवेल में गिरी बच्ची की मौत, SDRF की टीम ने निकाला शव

परिजनों को बच्ची सीमा के बोरवेल में गिरने की जानकारी मिलने के बाद ही उन्होंने पुलिस को सूचना दी थी. जिसके तुरंत बाद  एसडीआरएफ की टीम द्वारा रेसक्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया था. 

जोधपुर: 400 फीट गहरे बोरवेल में गिरी बच्ची की मौत, SDRF की टीम ने निकाला शव
फोटो साभार- ANI

मेलाना: राजस्थान के जोधपुर में सोमवार शाम को बोरवेल में गिरी बच्ची के शव को 13 घंटे के रेसक्यू ऑपरेशन के बाद बाहर निकाल लिया गया है. आपको बता दें यह घटना जोधपुर के मेलाना गांव की है. जहां सोमवार शाम को बच्ची खेलते वक्त 400 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई थी. जिसके बाद परिजनों द्वारा काफी देर तक बच्ची को ढूंढने के बाद उन्हें इसकी जानकारी हुई. 

परिजनों को बच्ची सीमा के बोरवेल में गिरने की जानकारी मिलने के बाद ही उन्होंने पुलिस को सूचना दी थी. जिसके तुरंत बाद  एसडीआरएफ की टीम द्वारा रेसक्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया था. 400 फीट गहरे बोरवेल में लगभग 150 फीट गहराई पर बच्चे की हलचल होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद बच्ची तक गैस सिलेंडर के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाई गई थी. यह रेस्क्यू ऑपरेशन एसडीआरएफ कमांडर विक्रम चौहान के नेतृत्व में चलाया जा रहा था. 

हालांकि, 13 घंटे तक बच्ची को बचाने के प्रयास में चलाए गए रेसक्यू ऑपरेशन के बाद भी बच्ची को बचाया नहीं जा सका. जिसके बाद मंगलवार सुबह बच्ची के शव को बोरवेल में से बाहर निकाला गया. जानकारी के मुताबिक 400 फीट गहरे इस बोरवेल में पंपसेट खराब होने पर सोमवार को ही पंपसेट को बाहर निकाला गया था लेकिन परिजन इसको बंद करना भूल गए थे. जिस कारण शाम में बच्ची खेलते खेलते इसमें गिर गई और उसकी मौत हो गई.