कोरोना काल में BSNL ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका, ग्राहकों के लिए किये काम

एक और जहां पूरा विश्व कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ रहा है. देश प्रदेश में कोरोना को हराने के लिए डॉक्टर, पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी योद्दा की भूमिका निभा रहे है.

कोरोना काल में BSNL ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका, ग्राहकों के लिए किये काम
फाइल फोटो

अनूप शर्मा, जयपुर: एक और जहां पूरा विश्व कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ रहा है. देश प्रदेश में कोरोना को हराने के लिए डॉक्टर, पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी योद्दा की भूमिका निभा रहे है. वहीं भारत संचार निगम के अधिकारियों, कर्मचारीयों ने भी ज़िला प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं.

राजस्थान के चीफ जनरल मैनेजर ओपी गुप्ता ने बताया, लॉक डाउन और अनलॉक में कोरोना वायरस को मात देने में बीएसएनएल महत्वपूर्ण भूमिका में अपना काम कर रहा है. इस दौरान चिकित्सा और पुलिसकर्मी को सहयोग करते हुए कोरोना पॉजिटव मरीज की फ़ोन हिस्ट्री निकाल ट्रेकिंग की गई. जिससे प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने में मदद मिल रही है. वहीं, दूसरी ओर कोरंटिन सेंटर, अस्पताल सहित अन्य जगह पर जिला प्रशासन के निर्देश पर दूरसंचार व्यवस्था को ओर अधिक सुचारू, सुदृढ़ किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: 'सिस्टम' में अटका राजस्थान पुलिस का डवलपमेंट, 79.35 करोड़ का बजट खर्च ही नहीं हो पाया

लॉक डाउन के चलते जनता का विश्वास बीएसएनएल सेवाओं पर बढ़ा है. यह कहना है  राजस्थान के चीफ जनरल मैनेजर ओपी गुप्ता का. उन्होंने बताया इस दौरान बीएसएनएल सेवाओं को लेने के लिए उपभोक्ताओं की मांग में वृद्धि हुई है. लैंडलाइन सहित ब्रॉडबैंड, एफटीटीएच, कनेक्शन देने में करीब 25 से 30 प्रतिशत अधिक वृद्धि हासिल की है.

राजस्थान के चीफ जनरल मैनेजर ओपी गुप्ता ने बताया बीएसएनएल आने वाले दिनों में और अधिक तकनीकी रूप से सक्षम होने जा रहा है. ग्राहकों को जल्दी 4जी सेवाएं मिलना शुरू होने वाली है. कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता के साथ वारियर्स के सम्मान में कॉलर ट्यून भी लगाई गई है.

जिस तरह से  बीएसएनल कोरोना वारियर्स की भूमिका अदा कर रहा है. वहीं, आने वाले दिनों में देखने वाली बात यह होगी कि बीएसएनल ग्राहकों को अपनी ओर कितना आकर्षित करता है.

ये भी पढ़े: गहलोत सरकार का बड़ा कदम, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली के लिए करेंगे कोरोना जांचे