लॉकडाउन के बीच मुहाना मंडी में घटा कारोबार, जानिए क्या चल रहे हैं सब्जियों के भाव

आम नागरिक को खाद्य आपूर्ति सुलभ कराने के लिए प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन ने दोपहर 12:00 बजे तक कामकाज की अनुमति दी हुई है. 

लॉकडाउन के बीच मुहाना मंडी में घटा कारोबार, जानिए क्या चल रहे हैं सब्जियों के भाव
फाइल फोटो

जयपुर: कोरोना वायरस (Coronavirus) फैलने की आशंकाओं के बीच मुहाना मंडी में कामकाज जारी है. आम नागरिक को खाद्य आपूर्ति सुलभ कराने के लिए प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन ने दोपहर 12:00 बजे तक कामकाज की अनुमति दी हुई है. 

मंडी में लॉक डाउन के चलते किसानों और खुदरा व्यापारियों की संख्या घटी है. साथ ही फल और सब्जी आवक में भी 40 फ़ीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. मांग और आपूर्ति में अंतर के चलते थोक कीमतों में आज आंशिक तेजी रही. कारोबारी बिक्री के साथ-साथ मुनाफाखोरी और कालाबाजारी रोकने की भी पहल कर रहे हैं.

थोक भाव
टमाटर - 10 से 14 रूपये किलो 
लोकी 8-9 रूपये किलो 
ककड़ी - 10 से 12 रूपये किलो 
खीरा - 7 से 8 रूपये किलो 
आलू -18 से 20 रूपये किलो 
प्याज़ - 20 से 22 रूपये किलो 
पत्ता गोबी - 6 से 7 रूपये किलो 
फूल गोबी - 6 से 8 रूपये किलो 
भिंडी - 38 से 40 रूपये किलो

आपको बता दें कि राजस्थान (Rajasthan) में आज चार नए कोरोना वायरस (Coronavirus) के पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें से तीन केस भीलवाड़ा जिले के बताए गए हैं, जो कि मेडिकल स्टाफ से जुड़े हुए हैं. वहीं एक केस जोधपुर का है. 

ये भी पढ़ें: राजस्थान में 12 घंटे में सामने आए 4 नए कोरोना पॉजिटिव, अब तक कुल हुए 36

इन चार नए मरीजों के सामने आने के बाद राजस्थान में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 36 हो गई है. इनमें से एक की मौत हो चुकी है, जो कि विदेशी नागरिक था. वो राजस्थान में कोरोना का सबसे पहला पॉजिटिव केस था.

बता दें कि पूरे राजस्थान में सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव केस भीलवाड़ा से आए हैं. ACS मेडिकल रोहित कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान में 36 केस कोरोना पॉजिटिव निकले जबकि 1 हजार 548 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव निकली. उन्होंने बताया कि जोधपुर से जो युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, उसने हाल ही में ट्रेन से सफर किया था.