पिता-पुत्र की मौत से व्यापारी-ग्रामीणों में रोष,अपराधियों की पकड़ के लिए दिया धरना

 पुलिस अधिकारियों ने धरना दे रहे लोगों को समझाते हुए वारदात का शीघ्र खुलासा कर पूरे मामले का 24 घंटे में खुलासा करने का आश्वासन दिया. 

पिता-पुत्र की मौत से व्यापारी-ग्रामीणों में रोष,अपराधियों की पकड़ के लिए दिया धरना
पिता-पुत्र की मौत से व्यापारी-ग्रामीणों में रोष. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अमित यादव/शाहपुरा: जयपुर के शाहपुरा कस्बे के देवन रोड पर व्यापारी पिता-पुत्र पर हुई फायरिंग का मामला गर्माया हुआ है. फायरिंग कर लूट की घटना से नाराज व्यापारिक संगठन व ग्रामीणों ने करिब 5 घंटे बाजार बंद रखा तथा धरना देकर विरोध जताया. ग्रामीणों ने देवन रोड़ पर जाम लगाकर बदमाशों को पकड़ने की मांग की.

माहौल गर्माता देखकर पुलिस के आला अधिकारी समेत कई थानों का पुलिस फोर्स व एसटीएफ के जवान मौके पर मौजूद रहे. जानकारी के अनुसार, मंगलवार देर शाम को दुकान से घर जा रहे होलसेल का व्यापार करने वाले ओमप्रकाश दीवान व उसके बेटे अनिल पर बाइक सवार तीन बदमाशो ने फायरिंग कर घायल कर दिया था तथा करीब 5 लाख रुपए से भरा बैग लूटकर फरार हो गए.

फायरिंग की घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया. व्यापारिक संगठनों के आह्वान पर बुधवार को लोगों ने कस्बे के बाजार बंद रखकर घटना का विरोध जताया. कस्बे के पीपली तिराहे पर धरना दिया. धरना-प्रदर्शन की सूचना पर कोटपूतली अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुंवार कस्वां, पुलिस उपाधीक्षक दिनेश यादव, सुरेंद्र कृष्णिया, थाना प्रभारी राकेश कुमार ख्यालिया समेत आस-पास के पुलिस थाना प्रभारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए.

माहौल की गंभीरता देखते हुए जयपुर से एसटीएफ टीम को भी मौके पर बुलाया गया. एसटीएफ व पुलिस द्वारा कस्बे में फ्लैग मार्च किया गया. जयपुर से आई एफएसएल टीम ने घटना स्थल का मुआयना कर मौके से नमूने एकत्रित किए तथा घटनास्थल से गोली का खोल भी बरामद किया.

वहीं, पुलिस अधिकारियों ने धरना दे रहे लोगों को समझाते हुए वारदात का शीघ्र खुलासा कर पूरे मामले का 24 घंटे में खुलासा करने का आश्वासन दिया. धरनार्थियों ने पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम देकर वारदात का खुलासा करने के लिए ज्ञापन भी सौंपा. इसके बाद ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया. लेकिन व्यपारियो ने कहा कि 24 घंटे में पुलिस मामले का खुलासा नहीं करती है तो फिर से धरना प्रदर्शन किया जाएगा.