close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान छात्रसंघ चुनाव के प्रचार का शोर शाम 5 बजे थमा, 27 अगस्त को होगी वोटिंग

छात्रसंघ चुनाव की घोषणा के बाद चुनावी तैयारी में जुटे छात्र नेताओं ने प्रचार-प्रसार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी.

राजस्थान छात्रसंघ चुनाव के प्रचार का शोर शाम 5 बजे थमा, 27 अगस्त को होगी वोटिंग
28 अगस्त को मतगणना होने जा रही है. (फाइल फोटो)

जयपुर: प्रदेश में इस बार एक साथ 27 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनाव के लिए हो रहे प्रचार का शोर थम गया. छात्रसंघ चुनावों की घोषणा के साथ ही छात्र संगठन पूरी तरह से तैयार हो गए थे. पिछले 18 दिनों से प्रदेश की यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में जमकर चुनावी प्रचार हो रहा था. लेकिन रविवार शाम 5 बजे से चुनावी प्रचार पूरी तरह से थम गया. अब छात्र संघ चुनाव में प्रत्याशी घर-घर जाकर और सोशल मीडिया के सहारे चुनावी प्रचार कर सकेंगे.

आपको बता दें कि प्रदेश सरकार ने इस साल करीब 20 दिन पहले ही छात्रसंघ चुनाव की घोषणा कर दी थी. जिसके बाद से ही चुनावी तैयारी में जुटे छात्र नेताओं ने प्रचार-प्रसार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. 27 अगस्त को छात्रसंघ चुनावों के मतदान और 28 अगस्त को मतगणना होगी.

LIVE TV देखें

एनएसयूआई और एवीबीपी में है टक्कर
इस दौरान पूरे प्रदेश की नजर राजस्थान विश्व विद्यालय के छात्रसंघ चुनावों पर होती है. इस साल एबीवीपी जहां अपने 5 साल के हार के तिलिस्म को तोड़ने का कोशिश में है वहीं एनएसयूआई तीन साल से मिली आ रही हार को जीत में बदलने के किए तमाम प्रयास कर रही है.

ये प्रत्याशी हैं चुनावी मैदान में
बता दें कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से अध्यक्ष पद पर अमित कुमार बड़बड़वाल, महासचिव पद पर अरुण शर्मा, उपाध्यक्ष पद पर दीपक कुमार वर्मा और संयुक्त सचिव पद पर किरण मीणा मैदान में है. वहीं एनएसयूआई की ओर से अध्यक्ष पद पर उत्तम चौधरी, महासचिव पद पर महावीर गुर्जर, उपाध्यक्ष पद पर प्रियंका मीणा और संयुक्त सचिव पद पर लक्ष्मी प्रताप खंगारोत चुनावी मैदान में हैं.

28 अगस्त को होंगे रिजल्ट घोषित
रविवार शाम 5 बजे जहां चुनावी प्रचार-प्रसार रुकने के बाद 27 अगस्त को सुबह 8 बजे से 1 बजे तक मतदान होने जा रहा है. जबकि 28 अगस्त को सुबह 11 बजे से मतगणना होगी. जिसके बाद परिणाम जारी किए जाएंगे.