Rajasthan: SI भर्ती 2016 में कम किए गए 227 पदों को जोड़ने की मांग को लेकर आंदोलन तेज

प्रदेश के अभ्यर्थियों ने आज खून से पत्र लिखकर सरकार को सौंपा है. 

Rajasthan: SI भर्ती 2016 में कम किए गए 227 पदों को जोड़ने की मांग को लेकर आंदोलन तेज
प्रतीकात्मक तस्वीर.

अनूप शर्मा, जयपुर: राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) में सब इंस्पेक्टर भर्ती 2016 (Sub inspector recruitment 2016) में कम किए गए 227 पदों को फिर से जोड़ने की मांग को लेकर लगातार आंदोलन (Protest) किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2016: Highcourt ने जिलेवार परिणाम जारी करने पर लगाई रोक

 

प्रदेश के अभ्यर्थियों ने आज खून से पत्र लिखकर सरकार को सौंपा है. पिछले दिनों बड़ी संख्या में वंचित बेरोजगारों ने राजस्थानी जयपुर (Jaipur) के शहीद स्मारक पर सात दिवसीय धरन भी दिया था. 

वंचित बेरोजगार कमल ने बताया साल 2016 में एसआई के 330 पदों पर भर्ती निकाली गई थी, लेकिन भर्ती में संशोधन करते हुए पदों की संख्या 721 की गई. वहीं, दस्तावेज सत्यापन के बाद साक्षात्कार से ठीक पहले नियमों का हवाला देते हुए 227 पदों को कम कर दिया गया, जिसके बाद से ही नियुक्ति से वंचित रहे बेरोजगार सरकार से पदों को फिर से जोड़ने की मांग कर रहे हैं. 

पहले पदों को बढ़ाया और फिर नियमों का हवाला देते हुए पदों को कर किया, जिसके चलते नियुक्ति प्रक्रिया से 227 चयनित अभ्यर्थी बाहर हुए हैं. इसलिए सरकार इन पदों को फिर से जोड़े. पदों को बढ़ाने के बाद फिर से आवेदन खोले गए थे. जिसके बाद करीब डेढ़ गुन अभ्यर्थी भर्ती में बढ़ गए. अभ्यर्थी तो बढ़े लेकिन पदों को कम किया गया. सरकार जल्द ही पदों को बढ़ाकर कर बेरोजगारों का हक वापस दे.