राजस्थान: व्याख्याता भर्ती परीक्षा को आगे बढ़ाने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने शुरू किया धरना

राजस्थान यूनिवर्सिटी के विवेकानंद गार्डन में शुरु किए गए इस अनिश्चितकालीन धरने को अब छात्र संगठनों ने भी समर्थन देना शुरू कर दिया है. 

 राजस्थान: व्याख्याता भर्ती परीक्षा को आगे बढ़ाने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने शुरू किया धरना
शनिवार को राजस्थान विश्वविद्यालय में अभ्यर्थियों ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया.

जयपुर: जनवरी में होने वाली व्याख्याता भर्ती परीक्षा (Lecturer recruitment exam) को आगे बढ़ाने की मांग को लेकर पिछले एक महीने से बेरोजगारों का संघर्ष देखने को मिल रहा है. इसी को लेकर शनिवार को राजस्थान विश्वविद्यालय में अभ्यर्थियों ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया.

राजस्थान यूनिवर्सिटी के विवेकानंद गार्डन में शुरु किए गए इस अनिश्चितकालीन धरने को अब छात्र संगठनों ने भी समर्थन देना शुरू कर दिया है. राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष पूजा वर्मा सहित एनएसयूआई छात्रसंगठन ने भी इस आंदोलन को अपना समर्थन देते हुए धरने में शामिल हुए. 3 जनवरी से होने वाली परीक्षा जुलाई या अगस्त में करवाने, भर्ती में बाहरी राज्यों का कोटा निर्धारण और पदों की संख्या बढ़ाने की मांग को लेकर शुरू किए गए इस धरने में बड़ी संख्या में प्रदेशभर से बेरोजगार पहुंचना शुरू हो गए हैं.

युवा हल्ला बोल संघर्ष समिति के अध्यक्ष इरा बोस ने बताया कि एक महीने से तीन सूत्री मांगों को लेकर मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और मंत्री तक गुहार लगाई जा चुकी है लेकिन अभी तक भी मांग को लेकर कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है. ऐसे में अगर जल्द ही परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग पूरी नहीं हुई तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा.