मुहाना मंडी में बदला खरीदारी का समय, भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश

लॉकडाउन के बीच लोगों को खाद्य सामग्री की दिक्कत ना हो, इसलिए मंडीया संचालित की जा रही है.

मुहाना मंडी में बदला खरीदारी का समय, भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश
फाइल फोटो

जयपुर: लॉकडाउन के बीच लोगों को खाद्य सामग्री की दिक्कत ना हो, इसलिए मंडीया संचालित की जा रही है, लेकिन लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के प्रयास भी जारी हैं. इसके चलते मंडी प्रशासन ने मुहाना मंडी फल सब्जी टर्मिनल का समय रात 12:00 बजे से लेकर सुबह 10:00 बजे तक कर दिया है. 

सुबह 10:00 बजे के बाद मंडी में कारोबारी गतिविधियां संचालित नहीं होंगी.. साथ ही बाहर से आने वाले वाहनों की भी आवाजाही नहीं रहेगी. वहीं खुदरा उपभोक्ताओं को भी मंडी नहीं आने की अपील कारोबारी कर रहे हैं, ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके. सब्जी कीमतों की बात करें तो थोक में भाव आज कम रहे. केवल अदरक कीमतों में अप्रत्याशित तेजी रही, जिसकी वजह कुछ कारोबारियों की ओर से स्टॉक करना रहा.

ये भी पढ़ें: 50 वाहनों में ड्राई फूड और 10 वाहनों में घर-घर बंटेगी सब्जी

साथ ही आपको बता दें कि अब प्रशासन दानदाताओं से संपर्क कर शहर में खाना और सब्जी बंटवा रहा है. कई दानदाताओं ने जहां खुद आगे आकर इसके लिए पहल की है तो प्रशासन भी भामाशाहों से संपर्क कर व्यवस्था करा रहा है. अभी तक जिला प्रशासन ने करीब एक हजार दानदाताओं की सूची तैयार की है. इनकी मदद के जरिए शहर में 50 वाहनों में ड्राई फूड और सब्जी का वितरण शुरू किया जा रहा है.

कोरोना (Coronavirus) को ब्रेक करने और लॉकडाउन की पालना के दौरान लोगों को अपने घर की लक्ष्मण रेखा पार ना करनी पड़े इसलिए जिला प्रशासन ने होम डिलीवरी की व्यवस्था की है. शहर में व्यापारी महावीर कुमार, नरेन्द्र कुमार जैन की ओर से प्रशासन के साथ मिलकर 10 वाहनों में अलग-अलग सब्जी का वितरण होगा. जिला प्रशासन की ओर से शनिवार से सात थाना इलाकों में सब्जी और खाना बांटा जाएगा. जयपुर एसडीओ युगांतर शर्मा और खाना वितरण के प्रभारी रामवतार गुर्जर ने बताया कि जरूरतमंदों और निराश्रितों को ड्राई फूड के पैकेट बांटने का काम तो हो ही रहा है. साथ ही शहर में किसी भी व्यक्ति को दुकान तक नहीं जाना पडे इसलिए रूट चार्ट तैयार किया गया है, जिसमें हर गली—मोहल्ले को शामिल किया गया है तय दर पर कोई भी व्यक्ति राशन और सब्जियां ले सकता है.