चित्तौड़गढ़: अनाज व्यापारी का अपहरण कर फिरौती मांगने का 24 घंटे में खुलासा, 2 गिरफ्तार
Advertisement

चित्तौड़गढ़: अनाज व्यापारी का अपहरण कर फिरौती मांगने का 24 घंटे में खुलासा, 2 गिरफ्तार

गिरफ्तार किये गये दोनों आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि पूरे घटनाक्रम का मास्टर माइंड व मुख्य सरगना कमलेश है और उसी के द्वारा योजना बनाई गई. 

अनाज व्यापारी का अपहरण कर फिरौती मांगने का 24 घंटे में खुलासा.

चित्तौड़गढ़: जिले के चन्देरिया थाना इलाके में स्थित माताजी की पांडोली से व्यवसायी के अपहरण के मामले का खुलासा कर दिया है. मामले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. मुख्य सरगना सहित तीन लोग फरार हैं, जिनकी तलाश शुरू कर दी गई है. 

चित्तौड़गढ़ पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन ने बताया कि  24 को सूचना मिली कि संजय डांगी अपने पिता के साथ बाइक से गांव ओडुंड से अपने घर माताजी की पाण्डोली आ रहा था. रास्ते में कश्मोर रोड पर बिना नंबर के अल्टो कार में अज्ञात बदमशा बैठ कर आये व कार को मोटरसाइकिल के आडे लगा संजय डांगी व उसके पिता नारायण डांगी को नीचे गिरा दिया. इसके बाद संजय डांगी को जबरदस्ती कार में डालकर फरार हो गए.

घटना की जानकारी मिलने पर थानाधिकारी कैलाश चन्द्र फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे व तुरंत नाकाबंदी करवाई. घटना के संबंध में प्रार्थी नारायण डांगी पिता भैरू लाल डांगी द्वारा रिपोर्ट पेश की गई, जिसका अनुसंधान शुरू किया गया. अपहृत संजय डांगी अनाज का व्यापार करता है तथा आसपास के गांवों से अनाज खरीद कर मंडियों में बेचने का व्यापार करता है. 

उन्होंने कहा कि व्यापारी के अपहरण की घटना की गंभीरता को देखते हुए कैलाश सादु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) चित्तौडगढ के सुपरवीजन में वृताधिकारी गंगरार  सीताराम के निर्देशन में चित्तौडगढ़ जिला सहित उदयपुर एवं राजसमंद जिले के सीमा पर लगते हुऐ थानों के वृत्ताधिकारी, थानाधिकारीगण एवं साइबर सेल के एक्पर्ट कर्मचारियों की करीब 16 टीमें गठित की गई. 

गठित टीम को तलाश के दौरान 25 को शाम करीब 7 बजे सूचना प्राप्त हुई की आरोपी अपहृत संजय डांगी को एक बिना नम्बरी अल्टो कार में लेकर सनवाड रीको इण्डस्ट्रीज एरिया के पीछे पडत जंगल नुमा जमीन में बैठे हुए है. इस पर पुलिस टीमों ने घेरा बंदी कर अपहृत संजय डांगी को अपहरण कर्ता के चंगुल से सकुशल छुडाया व दो आरोपी किशन लाल व हीरा लाल को डिटेन किया.

उन्होंने कहा कि आरोपियों के कब्जे से अपहरण करने में प्रयुक्त कार एवं एक मोटरसाईकिल जप्त की गई है. आरोपी व उनके साथियों द्वारा अनाज व्यापरी अपहृत संजय डांगी के बारे में पूर्व से रेकी की गई व आरोपियों को इस बारे में जानकारी थी कि संजय डांगी पोस्ता दाना व अन्य मंहगा दलहन व अनाज खरीद बेचने का कार्य करता है, जिससे संजय व इसके घरवालों के पास अच्छा खासा पैसा है. 

इससे इसका अपहरण करने पर मोटी रकम प्राप्त हो सकती है. इसी आधार पर आरोपियों ने संजय का अपहरण किया. अपहृत के मोबाइल से उसके पिता व भाई को फोन कर फिरोती की मांग कर धमकाते रहे. गिरफ्तार किये गये दोनों आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि पूरे घटनाक्रम का मास्टर माइंड व मुख्य सरगना कमलेश है और उसी के द्वारा योजना बनाई गई. 

उसने संजय जैन और उसके पिता नारायण डांगी को शारीरिक रूप से कमजोर होने एवं धनवान होने के कारण आसान शिकार समझ कर चिन्हित किया और अपने गिरोह के लोगों को इकट्ठा कर योजना को अंजाम दिया. कमलेश इससे पूर्व दो बार डकैती की घटना को अंजाम दे चुका है. कमलेश व उसके अन्य साथियों कि पुलिस द्वारा सरगर्मी से तलाश की जा रही है. 

(इनपुट-दीपक व्यास)

Trending news