श्री सांवलिया सेठ के प्रसाद बिक्री में धोखाधड़ी का मामला, अभी तक नहीं हुई कार्रवाई
Advertisement

श्री सांवलिया सेठ के प्रसाद बिक्री में धोखाधड़ी का मामला, अभी तक नहीं हुई कार्रवाई

श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल के द्वारा उक्त आरोपी के विरुद्ध कार्यवाही नहीं करवाने की बात का सांवलियाजी कस्बे सहित क्षेत्र में चर्चाओं का विषय बना हुआ है.

श्री सांवलिया सेठ

Chittorgarh: मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्ण धाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के प्रसाद बिक्री में गड़बड़झाला करने के मामले में श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल अभी तक नहीं कर पाया कोई कार्यवाही. लगभग 3 महिने पहले श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल में प्लेसमेंट एजेंसी के मार्फत संविदा पर कार्यरत कर्मचारी लीलाधर सिंह के द्वारा श्री सांवलिया सेठ के प्रसाद बिक्री काउंटर पर गड़बड़झाला करते हुए श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल को लाखों रुपए का चूना लगाने का मामला उजागर हुआ था.

यह भी पढ़ें- हिंदू जागरण मंच जिला चित्तौड़गढ़ ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, सौंपा ज्ञापन

उस बारे में श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल आज तक आरोपी कर्मचारी के खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं करवा पाया. श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल के द्वारा उक्त आरोपी के विरुद्ध कार्यवाही नहीं करवाने की बात का सांवलियाजी कस्बे सहित क्षेत्र में चर्चाओं का विषय बना हुआ है. मंदिर मंडल का कार्यवाही नहीं करना ऐसे लोगों की हौसला अफजाई का काम कर रही है. इधर श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल के आला अधिकारी बताते हैं कि आरोपी कर्मचारी से वसूली का कार्य चल रहा है. यह वसूली का कार्य न जाने कब तक चलेगा. इसका भगवान श्री सांवलिया सेठ जानता है. 

लगभग 13.5 लाख का किया गफला
श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल में प्लेसमेंट एजेंसी के मार्फत संविदा पर कार्यरत इस कर्मचारी ने श्री सांवलिया सेठ के प्रसाद बिक्री के मामले में गड़बड़ी करते हुए श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल को लगभग 13.5 लाख रुपए का चूना लगाने का प्रयास किया है।

पुलिस में नहीं कराया मामला दर्ज
पुलिस थाना मण्डफिया सांवलियाजी के थानाधिकारी उपनिरीक्षक गोवर्धन सिंह ने बताया कि श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल के द्वारा संचालित प्रसाद काउंटर पर कर्मचारी के द्वारा किए गए. गड़बड़ झाले में श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल के द्वारा अभी तक किसी भी प्रकार की कानूनी कार्यवाही करवाने को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज नहीं करवाया गया.

मामले को दबाने का लग रहा प्रयास
इस मामले में सांवलियाजी कस्बे के लोगों ने बताया कि श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल के द्वारा मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है. श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल को मामले की निष्पक्ष जांच करवा कर आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करवाई जानी चाहिए.

Reporter: Deepak Vyas

Trending news