दी कश्मीर फाइल्स फिल्म की निम्बाहेड़ा में स्पेशल स्क्रीनिंग, पूर्व मंत्री कृपलानी ने जवाहर लाल नेहरू को लपेटे में लिया
Advertisement

दी कश्मीर फाइल्स फिल्म की निम्बाहेड़ा में स्पेशल स्क्रीनिंग, पूर्व मंत्री कृपलानी ने जवाहर लाल नेहरू को लपेटे में लिया

कश्मीरी पंडितों के विस्थापन को लेकर विवेक अग्निहोत्री की चर्चित फिल्म कश्मीर फाइल्स को लेकर जहां कई स्थानों पर आपत्तियां दर्ज कराई गई है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Nimbahera: कश्मीरी पंडितों के विस्थापन को लेकर विवेक अग्निहोत्री की चर्चित फिल्म कश्मीर फाइल्स को लेकर जहां कई स्थानों पर आपत्तियां दर्ज कराई गई है. वही नवाचार करते हुए विश्व हिंदू परिषद के निंबाहेड़ा इकाई के तत्वाधान में सामूहिक रूप से कश्मीर को लेकर विस्थापन के उद्देश्य से बनाई गई फिल्म को प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री चंद कृपलानी सहित बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य जनों और वीएचपी पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से देखा.

ये भी पढ़ें: मुक्ति की आस में कलश में क़ैद अस्थियां, कोरोना काल से अबतक इंतजार जारी

कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के विस्थापन को लेकर बनाई गई फिल्म को लेकर पूर्व मंत्री कृपलानी ने कहा कि जो इसमें दिखाया गया है वह महज 1% है इससे कई गुना त्रासदी कश्मीर के हिंदुओं के साथ हुई है. पंडित जवाहरलाल नेहरू के कार्यकाल में समझौतावादी राजनीति के तहत ये स्थिति बनी थी. उन्होंने विश्व हिंदू परिषद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के साथ ही उन्होंने कहा कि फिल्म के विरोध से साफ हो जाता है कि अब भी देश में अलगाववादी ताकतें हावी है. वहीं विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री मानवेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि समस्या के संपूर्ण निस्तारण के लिए आमजन भावना के साथ साथ मजबूत राजनीतिक इच्छाशक्ति होना भी आवश्यक है.

आपको बता दें ये फिल्म कश्मीरी पंडितों के बेघर होने की कहानी है. फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी जैसे बड़े कलाकार हैं.इधर हरियाणा सरकार ने 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है. छह महीने के लिए फिल्म का करमुक्त कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: रूस-यूक्रेन युद्ध का प्रभाव भारत के गरीब की थाली पर, गेहूं के भाव आसमान पर

इससे पहले फिल्म देखने के बाद कई वीडियो वायरल हुए है जिनमें कश्मीरी पंडित फिल्म देखकर रोते हुए दिखे वही फिल्म देखने के बाद कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने जब द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखी तो काफी भावुक होकर ट्वीट भी किया और लिखा कि अगर ये फिल्म आपके दिल को छूती है तो कश्मीर के पीड़ितों की मदद के लिए आवाज उठाएं. सुरेश रैना का परिवार भी मूलरूप से कश्मीर का रहने वाला है. 

रिपोर्टर-दीपक व्यास

Trending news