close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चौमू: पैदल गश्त पर निकले DCP, सुरक्षा के लिए दुकानों में CCTV लगाने की अपील की

थाना मोड़ से लेकर मुख्य बस स्टैंड, चौपड़ बाजार होते हुए रावण गेट पहुंचे. करीब 2 किमी तक कि पैदल गश्त करते हुए फिर से थाना मोड पहुंचे. 

चौमू: पैदल गश्त पर निकले DCP, सुरक्षा के लिए दुकानों में CCTV लगाने की अपील की

प्रदीप सोनी, चौमू: राजधानी जयपुर के चौमूं कस्बे में देर शाम को बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ते की पैदल गश्त को देखकर शहर के लोग चौंक गए. सड़क पर खाकी वर्दी में पुलिस के जवानों को देखकर शहर में कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैरानी तो तब हो गई जब AC चेम्बर में बैठने वाले और सरकारी गाड़ी में घूमने वाले "टाइगर साहब" खुद चौमू शहर की सड़कों पर पैदल गश्त करते नजर आए.

दरअसल, जयपुर पश्चिम DCP कावेंद्र सागर पुलिस थाने में शांति समिति और CLG सदस्यों की बैठक लेने के लिए पहुंचे थे. शांति समिति की बैठक में बीसी ने अपने ऑपरेशन क्लीन स्वीप को लेकर सभी को जानकारी दी. शहर को नशा मुक्त करने की अपील की. उन्होंने कहा, कोई भी व्यक्ति शहर में अवैध रूप से कोई मादक पदार्थ देखता हुआ नजर आता है तो उसके बारे में पुलिस को तत्काल प्रभाव से सूचना दी जाए. वहीं इस मीटिंग को समाप्त करने के पश्चात टाइगर साहब पुलिस जाब्ते को लेकर पैदल गश्त के लिए रवाना हो गए.

थाना मोड़ से लेकर मुख्य बस स्टैंड, चौपड़ बाजार होते हुए रावण गेट पहुंचे. करीब 2 किमी तक कि पैदल गश्त करते हुए फिर से थाना मोड पहुंचे. इस दौरान शहर में कई बड़े प्रतिष्ठानों पर डीसीपी सामने रुक कर लोगों से पुलिस कार्यशैली की जानकारी ली. वहीं सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर भी दुकानदारों से बातचीत की. डीसीपी कावेंद्र सागर ने अपने प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की अपील की ताकि किसी भी तरह की शहर में कोई अप्रिय घटना ना हो और यदि कोई घटना घट जाए तो सीसीटीवी कैमरे की मदद से अपराधी पकड़ा जाए. डीसीपी ने बताया कि पूरे कमिश्नरेट में पैदल गस्त शुरू की गई है. 

इससे आमजन में विश्वास और अपराधियों में डर बना रहे. हमारे पुलिस द्वारा की गई. वहीं हम आपको बता दें कि चौमूं थाना अधिकारी हेमराज सिंह गुर्जर प्रतिदिन शाम को खुद पैदल गश्त करते हैं और इसकी सराहना खुद डीसीपी का कावेंद्र सागर ने की. पैदल गश्त से सीधे लोगो से जुड़ने की कोशिश की जा रही है. इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त बजरंग सिंह एसीपी फूलचंद मीणा, थानाधिकारी हेमराज सिंह गुर्जर सहित कई पुलिस अधिकारी और क्यूआरटी का जाप्ता भी मौजूद रहा.