Rajasthan News: चुरू जिले में सरदारशहर तहसील के भानीपुरा पुलिस थाना अंतर्गत गांव भोजासर छोटा में दबंगों की दबंगई उस वक्त देखने को मिली, जब एक दलित परिवार की पुश्तैनी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया गया. जब दलित परिवार ने दबंगों को रोकने का प्रयास किया, तो उन्होंने बेरहमी से दलित परिवार के सदस्यों की लाठियों व पाइपों से बेरहमी से पीटा. इसके बाद उन्होंने परिवार के सभी लोगों पर ट्रैक्टर चढ़ाकर उन्हें कुचलने का प्रयास भी किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब तक दबंगों के खिलाफ नहीं हुई कार्रवाई
पीड़ित दलित परिवार पर लाठियां बरसाने व ट्रैक्टर चढ़ाने का वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है. पीड़ित दलित परिवार की ओर से मुकदमा दर्ज भी करवाया गया, लेकिन आज तक पुलिस ने दबंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है. दलित परिवार के पति-पत्नी सहित चार जनों पर एक दर्जन से अधिक दंबगो ने मिलकर हाथ पैर तोड़ दिया व उनके सिर फोड़ दिए गए. चूरू के राजकीय चिकित्सालय में दलित परिवार के सभी सदस्य उपचाराधीन है. 


जमीन विवाद से जुड़ा है पूरा मामला 
इस संबंध में सरदारशहर के भानीपुरा थाना अंतर्गत गांव भोजासर छोटा निवासी 40 वर्षीय गुरप्रीत कौर पत्नी राम प्रताप बाजीगर ने मुकदमा दर्ज करवाते हुए बताया कि उसके ससुर का खरीद सुधा खेत है, जिसमें हमारा मकान व ट्यूबवेल भी बना हुआ है. गांव के जगदीश सिंह का परिवार खेत की जमीन के लिए हमसे रंजिश रखते हैं, जिसको लेकर पहले भी मुकदमे चल रहे हैं. रंजिश को लेकर 15 मई 2024 को जगदीश सिंह, दुर्ग सिंह, रूप सिंह, सुमेर सिंह, जयपाल सिंह, लादू सिंह, राजू सिंह, कालू सिंह, भानी सिंह, भेरू सिंह, सरदार सिंह, दिलीप सिंह सहित चार पांच अन्य लोग नाजायज तरीके से हमारे खेत में घुसे और हमारी पट्टियां तोड़ दी. पशुओं को खोलकर छोड़ दिया तथा खेत मे रखी लकड़ियां व बाड़ को आग लगा दी. 


मामले की जांच में जुटी पुलिस 
परिवादी ने रिपोर्ट में बताया कि जब मेरे पति, मेरे बेटे व बेटी ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, तो लाठियां व पाइप से लेस होकर आए सभी ने हम पर हमला बोल दिया. सभी ने एकजुट होकर बेरहमी से मारपीट शुरू कर दी तथा ट्रैक्टर चलाकर कुचलने का प्रयास किया, जिसमें मेरे पति, मेरा पुत्र, पुत्री व मेरे हाथ पैर तोड़ दिए तथा सिर फोड़ दिया. इस दौरान सोर शराबा होने पर गांव के लोग एकत्रित हो गए, जिससे वह सभी लोग वहां से भाग निकले तथा जातिसूचक गालियां देते हुए कहा कि आप लोग दूसरी बार बच गए हो, किस्मत अच्छी है. एक बार फिर आएंगे और आप सबको जान से मारेंगे. पुलिस ने इस संबंध scst सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच तो शुरू कर दी, लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर है. मामले की जांच कर रहे सरदारशहर डिसपी अनिल माहेश्वरी ने बताया कि दोनों पार्टी की ओर से परस्पर मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले में जांच जारी है. शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी होगी. 


रिपोर्ट:- नवरतन प्रजापत


ये भी पढ़ें- खसखस के बंगले में राधा रानी संग विराजेंगे ठाकुर जी, शीतल सेवा की होगी शुरुआत