सादुलपुर में बस स्टैंड के उद्घाटन में पहुंचे आपदा प्रबंधन मंत्री, जानें क्या कहा?
Advertisement

सादुलपुर में बस स्टैंड के उद्घाटन में पहुंचे आपदा प्रबंधन मंत्री, जानें क्या कहा?

आपदा प्रबंधन मंत्री मेघवाल शनिवार को जिले के राजगढ़ में 464.53 लाख रूपये की लागत से बने बस स्टैंड के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे. 

बस स्टैंड उद्घाटन

Sadulpur: आपदा प्रबंधन मंत्री मेघवाल शनिवार को जिले के राजगढ़ में 464.53 लाख रूपये की लागत से बने बस स्टैंड के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे. आपदा प्रबंधन मंत्री मेघवाल ने सादुलपुर विधायक कृष्णा पूनिया द्वारा सादुलपुर क्षेत्र में करवाए गए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि डॉ कृष्णा ने क्षेत्र के लोगों की पीड़ा को समझा है और यहां के विकास को गति दी हैं. क्षेत्र की जनता को भी विधायक को मजबूत बनाने का काम करना चाहिए जिससे वे और ज्यादा क्षमता के साथ क्षेत्र का विकास कर सकें.

यह भी पढ़ें - Holi 2022: चूरू के सादुलपुर में होली पर्व को लेकर सीएलजी सदस्यों की बैठक

मेघवाल ने महात्मा गांधी, डॉ अंबेडकर और सावित्री बाई फुले जैसे महापुरुषों का स्मरण करते हुए कहा कि देश का संविधान सबको समानता और स्वतंत्रता का अधिकार देता है लेकिन कुछ साम्प्रदायिक और अधिनायकवादी ताकतें देश में संविधान और प्रजातंत्र को कमजोर करने में लगी हैं ऐसी नफरत फैलाने वाली और देश को बांटने वाली ताकतों से सावधान रहना है और देश में प्रजातंत्र की मजबूती के लिए काम करना हैं. साथ ही उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से कहा कि आपके वोट में वो ताकत है जो बंदूक की गोली में भी नहीं हैं उन्होंने राज्य सरकार द्वारा पेश किए गए बजट की सराहना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के विकास की दिशा में अभूतपूर्व काम किया हैं.

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए राज्य क्रीड़ा परिषद अध्यक्ष और स्थानीय विधायक डॉ कृष्णा पूनिया ने सादुलपुर क्षेत्र के विकास कार्यों की चर्चा की और कहा कि उनके लहू का एक-एक कतरा सादुलपुर विधानसभा की जनता के लिए हैं उन्होंने कहा कि राजगढ़ की फिजां बदल रही हैं यहां अपराध कम हो रहे हैं और बहन-बेटियां पढ़-लिखकर आगे बढ़ रही हैं उन्होंने राजगढ़ क्षेत्र के विकास के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट में की गई घोषणाओं के लिए आभार जताया और कहा कि सिधमुख नहर की मरम्मत के लिए 100 करोड़ रूपये का प्रावधान किया गया हैं. क्षेत्र में सड़क, चिकित्सा, शिक्षा, कॉलेज शिक्षा, कृषि शिक्षा समेत सभी क्षेत्रों में जोरदार काम हो रहा हैं. डॉ पूनिया ने कहा कि हम चाहते हैं कि राजगढ़ के बच्चे शिक्षा और खेल जैसी गतिविधियों में अग्रणी रहें और सशक्त नागरिक बनें उन्होंने ओल्ड पेंशन स्कीम शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राजगढ़ के युवा पढ़-लिखकर आगे बढ़ रहे हैं, इसलिए सभी योजनाओं का राजगढ़ को ज्यादा लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़ें - पुलिस की बड़ी करवाई, पोस्त तस्करी के आरोपी को किया गिरफ्तार

विशिष्ट अतिथि राज्य वक्फ परिषद के अध्यक्ष और फतेहपुर विधायक हाकम अली खां ने कहा कि डॉ कृष्णा पूनियां हमेशा अपने क्षेत्र के लोगों के कल्याण और राजगढ़ के विकास के लिए संघर्ष करती नजर आती हैं, ऐसा जुझारू विधायक किसी भी क्षेत्र के लोगों के लिए सौभाग्य की बात हैं उन्होंने विभिन्न कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि केवल तीन साल के कार्यकाल में सादुलपुर विधायक ने वो काम कर दिखाए जो पिछले 70 साल में भी नहीं हो पाए थे.

इस दौरान भल्ले राम पूनिया, सुरेंद्र सिंह राठौड़, करतार सिंह टांडी, मानसिंह रैबारी, पूर्व एडिशनल एसपी नियाज़ मोहम्मद, लाल मोहम्मद भियाणी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक कृष्णा पूनिया के कार्यों की सराहना की और कहा कि राजगढ़ क्षेत्र की तस्वीर अब बदल रही हैं. आपदा प्रबंधन मंत्री और अतिथियों ने इस दौरान शिलापट्ट का अनावरण कर बस स्टैंड का उद्घाटन किया. समारोह के दौरान राज्य क्रीड़ा परिषद की अध्यक्ष कृष्णा पूनियां को लड्डुओं से तोला गया. विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों ने ओल्ड पेंशन स्कीम शुरू करने के लिए राज्य सरकार का आभार व्यक्त करते हुए आपदा प्रबंधन मंत्री और राज्य क्रीड़ा परिषद का अभिनंदन किया. इस दौरान राज्य के मुख्य खेल अधिकारी वीरेंद्र पूनिया, एसडीएम पंकज गढ़वाल, सतीश पूनियां, नगर पालिका अध्यक्ष रजिया गहलोत सहित बड़ी संख्या में सरपंच, पार्षद सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी एवं नागरिक मौजूद थे.

Report: Gopal Kanwar

Trending news