Churu news: 66 वें नेशनल स्कूल गेम्स, खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी
Advertisement

Churu news: 66 वें नेशनल स्कूल गेम्स, खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी

चूरू में 66वें नेशनल स्कूल गेम्स में स्कूलों के होनहार खिलाड़ियों की स्वर्णिम सफलता का सिलसिला बदस्तूर जारी है. इसके अलावा एथलेटिक्स, कुश्ती, बॉक्सिंग, वेट लिफ्टिंग और ताइक्वांडों में भी प्रदेश के खिलाड़ियों ने 8 कांस्य पदक जीतकर प्रदेश को अनूठी सौगात दी है. 

Churu news: 66 वें नेशनल स्कूल गेम्स,  खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी

Churu news: चूरू में 66वें नेशनल स्कूल गेम्स में राजस्थान की स्कूलों के होनहार खिलाड़ियों की स्वर्णिम सफलता का सिलसिला बदस्तूर जारी है. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के तात्या टोपे खेल स्टेडियम में जयपुर की ताश्री मेनरिया ने बॉक्सिंग की हैवीवेट कैटेगरी में गोल्डन पंच एवं चुरू के सुमित कुमार ने डिस्कस थ्रो स्पर्धा में स्वर्णिम उड़ान के बाद, नई दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में जारी कुश्ती मुकाबलों में भीलवाड़ा की माया माली ने कुश्ती में गोल्डन दांव से प्रदेश की झोली में तीन स्वर्ण पदक और डाले हैं. 

वहीं मुक्केबाजी के अन्य मुकाबलों में जयपुर की यामिनी कंवर और उदयपुर के आमिल अली ने दो रजत के साथ ही भीलवाड़ा के विकास विश्नोई ने कुश्ती तथा कोटा की कशिश शक्तावत ने ताईक्वांडों में रजत पदक जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित किया है. इसके अलावा एथलेटिक्स, कुश्ती, बॉक्सिंग, वेट लिफ्टिंग और ताइक्वांडों में भी प्रदेश के खिलाड़ियों ने 8 कांस्य पदक जीतकर प्रदेश को अनूठी सौगात दी है. खबर लिखे जाने तक नेशनल स्कूली गेम्स में राजस्थान के खिलाड़ी 5 गोल्ड, 6 सिल्वर और 9 कांस्य पदक जीत चुके हैं.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather News: दो दिन तक 17 जिलों में तेज आधी के साथ बारिश, मॉनसून के लिए जुलाई का इंतजार

नेशनल स्कूल गेम्स में एक के बाद एक स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक बटोर कर राजस्थान का मान बढ़ा रहे खिलाड़ियों की उपलब्धि पर शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला, शिक्षा राज्यमंत्री जाहिदा खान, स्कूल शिक्षा विभाग के शासन सचिव नवीन जैन, राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के आयुक्त डॉ. मोहनलाल यादव और स्कूल शिक्षा निदेशक कानाराम ने खुशी व्यक्त करते हुए बधाई दी है. उल्लेखनीय है कि 66 वें नेशनल स्कूली गेम्स में भोपाल, ग्वालियर और नई दिल्ली में एक साथ आयोजित हो रही विविध खेल स्पर्धाओं में राजस्थान के खिलाड़ी अलग-अलग स्पर्धाओं में शिरकत कर रहे हैं.

REPORTER- NAVRATAN PRAJAPATI

Trending news