चूरू: अम्बेडकर जयंती पर स्वच्छता सेनानियों को किया गया सम्मानित
Advertisement

चूरू: अम्बेडकर जयंती पर स्वच्छता सेनानियों को किया गया सम्मानित

पूर्व विधायक हाजी मकबूल मण्डेलिया ने कहा कि हम सब को बाबा साहब के बताये हुए रास्ते पर चलते हुए उनके विचारों को जीवन में अंगीकार करना चाहिए.

अम्बेडकर जयंती पर स्वच्छता सेनानियों को किया गया सम्मानित

चूरू: डॉ. भीवराव अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर बुधवार को कलेक्ट्रेट स्थित डॉ. भीवराव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थल पर स्वच्छता सेनानियों के सम्मान समारोह रखा गया. इस दौरान पूर्व विधायक हाजी मकबूल मण्डेलिया मुख्य अतिथि रहे.

इस दौरान समारोह को संबोधित करते हुए सभापति पायल सैनी ने कहा गया कि बाबा साहब ने श्रमिकों/किसानों एवं महिलाओं के अधिकारों को दिलाये जाने में जो महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, उसी का परिणाम है कि आज हर आदमी बाबा साहब के संविधान की बदौलत खुले आसमान के नीचे चैन की सांस ले रहा है. 

उन्होंने स्वच्छता सैनानियों को सम्मानित करने के बाद आयोजित सम्मान समारोह में कहा कि बाबा साहब के विचार आज भी प्रासांगिक है. वहीं, पूर्व विधायक हाजी मकबूल मण्डेलिया ने कहा कि हम सब को बाबा साहब के बताये हुए रास्ते पर चलते हुए उनके विचारों को जीवन में अंगीकार करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने गरीब और दलित वर्ग को उनका जो सम्मान दिलाया उसी का परिणाम है कि आज गरीब, मजदूर और दलितों सब को सम्मानता का अधिकार है. सम्मान समारोह के दौरान सफाई कार्य में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्वच्छता सैनानी श्यामलाल, केशर देव, सुल्तान, बैजू, गोपाल, दुर्गा, बद्री, महावीर, श्रवण, इन्द्रचन्द, पप्पु, रिद्धकरण आदि को शाॅल, साफा एवं प्रतिक चिन्ह भेटकर सम्मानित किया गया. 

इस अवसर पर नगरपरिषद् चूरू से सेवानिवृत हुए कार्मिक महेन्द्र/जोधराज, सीता, देवीदत, सुल्तान, जोधराज, पन्नालाल सैनी को ग्रेच्युटी का भुगतान किया गया. इस अवसर पर पूर्व सभापति गोविन्द महनसरिया, सोहनलाल नायक, अबरार खान, नगरपरिषद् के पार्षदगण, जनप्रतिनिधि, स्वच्छता सेनानी सहित बडी संख्या में महिलाऐं व पुरूष उपस्थित रहे.

(इनपुट-गोपाल कंवर)

Trending news