close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रतापगढ़: CI ने स्कूली छात्राओं को दी कानूनी जानकारी, सोशल मीडिया से दूर रहने की सलाह

उन्होंने कहा कि कानून सबके लिए समान है, इस कारण कई प्रभावशाली और बाहुबली आज जेलों में बंद है.

प्रतापगढ़: CI ने स्कूली छात्राओं को दी कानूनी जानकारी, सोशल मीडिया से दूर रहने की सलाह
सीआई ने कानूनी जागरुकता के महत्व को भी बताया. (प्रतीकात्मक फोटो)

प्रतापगढ़: जिले के छोटी सादड़ी में सीआई ने छात्राओं से बढ़ते अपराध के प्रति जागरूक रहने और सोशल मीडिया से दूर रहने की सलाह दी. इस दौरान उन्होंने छात्राओं से निडर और सजग रहने की बात कही. उन्होंने कहा कि छात्राएं कानून के प्रति जागरूक होकर समाज में सजगता लाए, ताकि आपराधिक घटनाओं पर लगाम लग सके. 

सीआई चौधरी ने कानूनी जानकारी देते हुए पोक्सो एक्ट के बारे में भी छात्राओं को बताया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कम उम्र में ऐसी कोई भी गलती नहीं करे, जिससे माता-पिता का समाज में सर शर्म से झुक जाए. सीआई ने महिला कानून और बालिकाओं के प्रति भ्रुण हत्या की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कानून सबके लिए समान है, इस कारण कई प्रभावशाली और बाहुबली आज जेलों में बंद है. इसके लिए बच्चों को अभी से जागरूक होना होगा. 

सीआई चौधरी ने विद्यालय आने और जाने के दौरान रास्ते मे कोई भी छेड़खानी या कोई भी पीछा करे या फब्तियां कसे तो उसकी शिकायत बिना डरे अपने विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं, अभिभावकों को देने को कहा. सीआई ने छात्राओं को मोबाइल से दूरी बनाने की अपील की. उन्होंने कहा कि मोबाइल के बजाय अच्छी मेहनत के साथ पढ़ाई करके परिवार और देश का नाम रोशन करने की बात कही.