close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जालोर के कलेक्टर ने पानी की समस्या को दूर करने का शुरू किया प्रयास, हो रही सराहना

जिले के 1800 स्कूलों मे वॉटर हार्वेस्टिंग का काम तेज करने को लेकर आदेश दिए गए है. 

जालोर के कलेक्टर ने पानी की समस्या को दूर करने का शुरू किया प्रयास, हो रही सराहना
जालोर के दर्जनो गांव आज भी पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

जालोर: पानी की समस्या के समाधान के लिए सालों से लगातार सरकारी योजनाएं बन रही है. लेकिन योजनाओं का सही तरीके से जमीनी स्तर पर न पहुंचना परेशानी का सबब बना हुआ है. इस समय जालोर के जिला कलेक्टर महेंद्र सोनी के शुरू किए गए प्रयास को स्थानीय लोग काफी सराहना कर रहे हैं.

जालोर के जिला कलेक्टर पानी की समस्या को दूर करने में जुट गए हैं. इस दौरान जिले के 1800 स्कूलों मे वॉटर हार्वेस्टिंग का काम तेज करने को लेकर आदेश दिए गए है. इस काम के लिए सरकार से बजट की भी मांग की गई.

आपको बता दें कि पानी की समस्या को लेकर जिला कलेक्टर ने सरकार को पत्र भी लिखा था. जिसके बाद सरकार ने जिले की पानी की समस्या को दूर करने के लिये हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है. पर्यावरण को सुरक्षित और संरक्षित रखने के लिए जिला कलेक्टर ने सभी सरकारी भवनों में पेड़ लगाने के भी निर्देश दिए है.

बता दें, जालोर के दर्जनों गांव आज भी पानी की समस्या से जूझ रहे हैं.  कई जगह तो हालात ऐसे हैं कि एक ही तालाब से जानवर और लोग पानी को मजबूर है. जिस कारण लोगों में बीमारियां फैलने की संभावना भी बनी रहती है. स्थानीय लोगों ने उम्मीद जताई है कि जिला कलेक्टर की कोशिशें इन हालातों को बदलने में जरुर सफल होगी.