सीएम अशोक गहलोत ने घूंघट के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- अब वक्त बदल गया है

जानकारी के अनुसार अशोक गहलोत महिला अधिकारों के लिए काम कर रहे एक संगठन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे.

सीएम अशोक गहलोत ने घूंघट के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- अब वक्त बदल गया है
फाइल फोटो

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने समाज में अभी भी मौजूद घूंघट प्रथा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. जयपुर में मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान अशोक गहलोत ने कहा कि घूंघट का जमाना अब चला गया है. उन्होंने अपने संबोधन में कहा, गांव में आज भी घूंघट प्रथा व्याप्त है और आज भी गांवों में कई महिलाएं घूंघट की कैद में नजर आती हैं. 

अशोक गहलोत ने कहा, गांव में आज भी घूंघट है, एक महिला को घूंघट में कैद करने का, एक समाज को क्या अधिकार है. उन्होंने कहा, जब तक घूंघट रहेगा तब तक महिलाएं आगे नहीं बढ़ पाएंगी, अब घूंघट का जमाना चला गया है. जानकारी के अनुसार अशोक गहलोत महिला अधिकारों के लिए काम कर रहे एक संगठन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे.

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि अब वक्त बदल चुका है. अब महिलाएं पढ़-लिखकर सफलता हासिल कर रही हैं. इस कड़ी में हमारे सामने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का उदाहरण है. इसके अलावा सीएम गहलोत का मानना है कि देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषित हवा का बुरा प्रभाव राजस्थान पर भी पड़ रहा है. दिल्ली में समय व्यतीत करने के बाद जयपुर लौटे सीएम गहलोत ने दिल्ली के वायु प्रदूषण पर गहरी चिंता व्यक्त की है.