चित्तौड़गढ़ दौरे पर CM गहलोत, निंबाहेड़ा में निशुल्क चिकित्सा शिविर में हुए शामिल

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा में सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना द्वारा मानव सेवा के लिये लगाये गये निःशुल्क शल्य और नेत्र चिकित्सा शिविर का अवलोकन करने पहुंचे.   

चित्तौड़गढ़ दौरे पर CM गहलोत, निंबाहेड़ा में निशुल्क चिकित्सा शिविर में हुए शामिल
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

दीपक व्यास, चित्तौड़गढ़: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) गुरुवार को चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा में सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना द्वारा मानव सेवा के लिये लगाये गये निःशुल्क शल्य और नेत्र चिकित्सा शिविर का अवलोकन करने पहुंचे. सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना द्वारा अपने गृह क्षेत्र निम्बाहेड़ा में पुत्र और माता-पिता की याद में पिछले 10 वर्षो से मानव सेवा के उद्देश्य से विशाल निःशुल्क शल्य और नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाता है.

इस वर्ष में कस्बे के महाविद्यालय परिसर में आयोजित शिविर का गुरुवार को मुख्यमंत्री अशेाक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. सीपी जोशी अवलोकन करने पहुंचे. समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राजस्थान निरोगी बने इसके लिए सरकार द्वारा अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं का ढांचा पूरे प्रदेश में एक समान हो जाये, जिसके लिये आगामी समय में प्रत्येक जिले में मेडिकल काॅलेज शीघ्र खोले जायेंगे, जिससे जनता को चिकित्सा की बेहतर सुविधा मिल सके. 

उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था के कमजोर होने से काम ठप्प हो गये हैं, जिसका सभी वर्गों पर प्रभाव पड़ रहा है. ऐसे में केंद्र सरकार से उम्मीद है कि वे अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगी.

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. सीपी जोशी ने कहा चिकित्सा क्षेत्र में बहुत परिवर्तन हुआ है, जिसके चलते गरीब तबके के लिये जितनी सुविधाएं मिलनी चाहिए उतनी आज नहीं है, ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री का निरोगी राजस्थान का अभियान सराहनीय है. उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में आज के परिवेश को देखते हुए बच्चों को पढ़ाना बहुत आवश्यक है.

मुख्यमंत्री के शिविर अवलोकन के दौरान उनके साथ कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, जिला प्रभारी मंत्री भजनलाल जाटव सहित जिले के जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे.