राजस्थान के युवाओं के लिए CM गहलोत का बड़ा फैसला, जल्द शुरू होंगे 37 नए महाविद्यालय

इसमें युवाओं को उच्च शिक्षा के भरपूर अवसर मिलेंगे. 

राजस्थान के युवाओं के लिए CM गहलोत का बड़ा फैसला, जल्द शुरू होंगे 37 नए महाविद्यालय
इसमें युवाओं को उच्च शिक्षा के भरपूर अवसर मिलेंगे.

जयपुर: उच्च शिक्षा के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं. इसमें युवाओं को उच्च शिक्षा के भरपूर अवसर मिलेंगे. इसी सत्र में 37 नए महाविद्यालय शुरू होंगे.

दरअसल, पिछले दो बजट में नए कॉलेज खोलने, कॉलेजों को प्रमोट करने और वित्त पोषित महाविद्यालयों को राजकीय महाविद्यालय का दर्जा देने की घोषणाएं की गईं थी.

10 स्नातक महाविद्यालय स्नातकोत्तर में क्रमोन्नत करने पांचवें वित्त पोषित महाविद्यालयों और चार निजी महाविद्यालयों को राज्य सरकार के अधीन करने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया है.

बांसवाड़ा में छोटी सरवन गांगड़तलाई, अलवर के मालाखेड़ा, कठूमर और रामगढ़ बीकानेर के देशनोक, बूंदी के हिंडोली, अजमेर के भिनाय सावर, जैसलमेर के भणियाणा, बाड़मेर के सणधरी, समदड़ी, पाटोदी, गढरा रोड सेड़वा, जयपुर के कोटखावदा, बगरू, राडावास, जामडोली कवर नगर, झुंझुनू के चिड़ावा, सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर, भीलवाड़ा के गंगापुर, धौलपुर के सरमथुरा और बसई नवाब, भरतपुर के रुपावास सीकरी, चित्तौड़गढ़ के गंगरार, दौसा के नांगल राजावतान, करौली के मासलपुर, जोधपुर के कुड़ी भगतासनी लोहावट, सीकरी के लोसल, फतेहपुर, झुंझुनू के सूरजगढ़, चूरू के राजलदेसर, नागौर के मकराना में नए कॉलेज खोले जाएंगे.