CM गहलोत ने ली मंत्री परिषद की बैठक, इन मुद्दों पर सरकार ले सकती बड़े फैसले

सीएम ने कहा कि भोजन, चिकित्सा सहित जरूरी सुविधाओं के सिस्टम पर नियंत्रण रखें.

CM गहलोत ने ली मंत्री परिषद की बैठक, इन मुद्दों पर सरकार ले सकती बड़े फैसले
पूरे राजस्थान में कर्फ्यू जैसे हालात हैं.

जयपुर: कोरोना संक्रमण को लेकर आज राजस्थान में मुख्यमंत्री आवास पर मंत्री परिषद की बैठक की गई. इस खास बैठक में अभी तक सरकार के लिए गए कई फैसलों पर मोहर लगाई गई. इस दौरान मंत्रियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कहा कि राज्य हित में जो हों, वह जरूरी फैसले लिए जाएं.

बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी मंत्रियों को अपने प्रभार वाले क्षेत्रों की मॉनिटरिंग के निर्देश दिए. स्थानीय नेताओं और पुलिस प्रशासन के सहयोग से व्यवस्थाओं बेहतर करने की भी बात कही. साथ ही सीएम ने कहा कि भोजन, चिकित्सा सहित जरूरी सुविधाओं के सिस्टम पर नियंत्रण रखें.

वहीं, बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. इसमें वित्तीय हालातों से लेकर कानून व्यवस्था पर भी चर्चा हुई है. बिजली, पानी, बिल माफ करने को लेकर सुझाव आया है. हालांकि मुख्यमंत्री इस संबंध में अंतिम फैसला करेंगे.

रघु शर्मा ने कहा कि अभी तक के संक्रमित केस पर विचार हुआ. अभी तक स्थिति नियंत्रण में है लेकिन कैसे स्क्रीनिंग बढ़ाई जाए, कैसे आइसोलेशन वार्ड बढ़ाऐ जाएं, वेंटीलेटर की संख्या बढ़े, इस पर चर्चा हुई है.

रामगंज में घर-घर जाकर एक-एक व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जाएगी. वहीं, इस समय राजस्थान सरकार की देशभर में सराहना हो रही है. बता दें कि मंत्री परिषद की बैठक में 19 मंत्री शामिल हुए. गोविंद सिंह डोटासरा, शालेह मोहम्मद, भंवर सिंह भाटी, प्रमोद जैन, विश्वेंद्र सिंह, सुखराम बिश्नोई क्षेत्र में होने के चलते बैठक में शामिल नहीं हो सके.

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या राजस्थान में लगातार बढ़ती जा रही है. इस बीच, ईरान से भारतीयों में से 10 लोगों की कोरोना जांच पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही मंगलवार सुबह रामगंज से लौटा एक शख्स, दुबई से झुंझुनू आया एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है. साथ ही, अजमेर में भी एक 17 साल की युवती और उसका पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, इसके बाद अब राजस्थान में कोरोना वायरस संदिग्धों की संख्या कुल 93 हो गई है. इससे पहले सोमवार को रामगंज में 10 पॉजिटिव केस आए थे. वहीं, भीलवाड़ा में भी एक और पॉजिटिव सामने आया है. जिसमें बांगड हॉस्पिटल की ओपीडी में एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला है.