जयपुर: CM गहलोत ने दी MBC के 46 अतिरिक्त पदों के सृजन की स्वीकृति, मिलेगा 5% आरक्षण का लाभ

अशोक गहलोत ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, वाणिज्य कर, कार्मिक, आबकारी, आयुर्वेद तथा कृषि विभागों में 35 अतिरिक्त पदों की स्वीकृति दी है.

जयपुर: CM गहलोत ने दी MBC के 46 अतिरिक्त पदों के सृजन की स्वीकृति, मिलेगा 5% आरक्षण का लाभ

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने 7 विभागों की प्रक्रियाधीन भर्तियों में अति पिछड़ा वर्ग (MBC) के लिए 46 अतिरिक्त पदों के सृजन की स्वीकृति दी है. गहलोत की इस स्वीकृति से अति पिछड़ा वर्ग को 5 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिल सकेगा.

एमबीसी वर्ग को 5 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के लिए राज्य सरकार द्वारा अब तक 1060 अतिरिक्त पद सृजित किये जा चुके हैं. अशोक गहलोत ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, वाणिज्य कर, कार्मिक, आबकारी, आयुर्वेद तथा कृषि विभागों में 35 अतिरिक्त पदों की स्वीकृति दी है. 

इनमें कार्मिक विभाग में राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 4 पद, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में प्रवर्तन निरीक्षक का एक, वाणिज्य कर विभाग में कनिष्ठ वाणिज्य कर अधिकारी के 4 एवं कर सहायक के 6, आबकारी विभाग में आबकारी निरीक्षक ग्रेड द्वितीय का एक, आयुर्वेद विभाग में कनिष्ठ आयुर्वेद नर्स एवं कंपाउंडर के 16 तथा कृषि विभाग में कनिष्ठ सहायक के 3 अतिरिक्त पदों के सृजन की स्वीकृति शामिल है, मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही सार्वजनिक निर्माण विभाग में भी कनिष्ठ सहायक के 11 नव सृजित पदों की स्वीकृति दी है.