close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बंजारा पुनर्वास मामले को लेकर बोले अशोक गहलोत- 'राजस्थान को बख्श दें हनुमान बेनीवाल'

अशोक गहलोत ने पीसीसी में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बंजारा जाति के पुनर्वास को लेकर सरकार संवेदनशील हैं. अधिकारियों को योजना बनाकर काम करने के निर्देश दे दिए गए हैं. 

बंजारा पुनर्वास मामले को लेकर बोले अशोक गहलोत- 'राजस्थान को बख्श दें हनुमान बेनीवाल'
सीएम गहलोत ने कहा कि हाईकोर्ट के निर्देशों पर प्रशासन ने अतिक्रमण हटाया था. (फाइल फोटो)

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नागौर जिले में बंजारा जाति के पुनर्वास की मांग को लेकर धरना दे रहे सांसद हनुमान बैनीवाल पर निशाना साधा है. मुख्यमंत्री ने हनुमान बेनीवाल से अपील की है कि वह अब विधायक से सांसद बन चुके हैं. संसद की मर्यादा का पालन करें और अपनी इन हरकतों के चलते नागौर और राजस्थान को बख्श दें. 

अशोक गहलोत ने पीसीसी में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बंजारा जाति के पुनर्वास को लेकर सरकार संवेदनशील हैं. अधिकारियों को योजना बनाकर काम करने के निर्देश दे दिए गए हैं. हाईकोर्ट के निर्देशों पर प्रशासन ने अतिक्रमण हटाया था. इस मुद्दे को लेकर राजनीति करने की जरूरत नहीं है. हनुमान बेनीवाल केवल राजनीति करने के लिए धरने पर बैठे हैं. उनकी भाषा और व्यवहार से सभी परिचित हैं. वसुंधरा राजे जब मुख्यमंत्री थी तब उनके लिए किस तरह की भाषा का प्रयोग किया जाता था मेरे लिए भी हनुमान बेनीवाल किस तरह की भाषा बोलते हैं यह सबको पता है.

गहलोत ने दी नाथूराम मिर्धा को श्रद्धांजलि
पूर्व पीसीसी अध्यक्ष नाथूराम मिर्धा की पुण्यतिथि पर आज पीसीसी में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नाथूराम मिर्धा के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. पीसीसी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से भी मिले. मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा कि बेहतर मानसून से राजस्थान के किसानों को लाभ हुआ है.

भामाशाह योजना में हुआ भारी भ्रष्टाचार
मुख्यमंत्री ने भामाशाह योजना को बंद करने के सवाल पर कहा कि भामाशाह योजना में भारी भ्रष्टाचार हुआ जिसकी जांच करवाई जा रही है. कई अस्पतालों में अच्छा काम हुआ लेकिन कई अस्पतालों में भामाशाह कार्ड के नाम पर नाजायज पैसा उठाया गया. सरकार को अनावश्यक खर्च वहन करना पड़ा. इस योजना को बंद कर आयुष्मान भारत योजना को महात्मा गांधी के नाम से जोड़कर शुरू किया जा रहा है. वर्तमान में देश दुनिया में जो हालात हैं उनमें महात्मा गांधी के नाम उनके आदर्शों की जरूरत है.

नरेंद्र मोदी की नीतियों से देश में मंदी के हालात
देश में आर्थिक मंदी के हालातों पर मुख्यमंत्री ने कहा केंद्र सरकार की गलत नीतियों के चलते हालात पैदा हुए हैं. पारले जी बिस्कुट जैसी कंपनियों में रोजगार खत्म हो रहे हैं. जो कुछ छूट सरकार की तरफ से देने की कोशिश की गई है वह नाकाफी है. सरकार को इस मंदी के दौर से उबारने में बड़े प्रयास करने होंगे. 

कालीचरण सराफ को भी दिया गहलोत ने जवाब
अशोक गहलोत ने राजस्थान में पूर्व चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ के बयान को लेकर भी जवाब दिया. अशोक गहलोत सर्राफ पर निशाना साधते हुए कहा कि वे पूर्व मंत्री रह चुके हैं उन्हें भाषा की मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए. इस तरह की भाषा को लेकर जनता में भारी आक्रोश है. जो उन्हें आने वाले चुनाव में जवाब देगी.

एक व्यक्ति एक पद सिद्धांत पर आलाकमान लेगा फैसला
मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान को लेकर सीएम ने कहा मुझे सिंधिया के बयान के बारे में कोई जानकारी नहीं है. एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत के सवाल पर गहलोत ने कहा पार्टी आलाकमान को यह तय करना है कि राज्यों में किसके पास क्या जिम्मेदारी रहे. न्याय योजना को राजस्थान में लागू करने के सवाल पर अशोक गहलोत ने कोई जवाब नहीं दिया.