डूंगरपुर दौरे पर CM गहलोत, वसुंधरा सरकार पर साधा निशाना

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरूवार को डूंगरपुर जिले के एक दिवसीय दौरे पर रहे. 

डूंगरपुर दौरे पर CM गहलोत, वसुंधरा सरकार पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

अखिलेश शर्मा, डूंगरपुर: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) गुरूवार को डूंगरपुर जिले के एक दिवसीय दौरे पर रहे. अपने दौरे के दौरान सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने सीमलवाड़ा में किसान सम्मेलन में भाग लेते हुए कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. वहीं पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार पर जमकर निशाना साधा.

सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) अपने डूंगरपुर दौरे के तहत विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी और प्रभारी मंत्री राजेन्द्र यादव हेलीकॉप्टर से सीमलवाड़ा पहुंचे. सीएम गहलोत ने किसान सम्मेलन में भाग लिया. इस मौके पर पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा और अन्य कांग्रेसी नेताओं ने सीएम गहलोत और सीपी जोशी का स्वागत करते हुए तीरकमान और चांदी का कड़ा भेंट किया. इधर इस मौके पर सीएम गहलोत ने किसान सम्मेलन को संबोधित किया. 

अपने संबोधन में सीएम गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार पर निशाना साधा. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा की आचार संहिता लग चुकी है इसलिए घोषणाओं की बात बाद में करेंगे, लेकिन मुझे क्षेत्र की चिंता है. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से कांग्रेस पार्टी ने ही आदिवासी क्षेत्र और आदिवासियों का ध्यान रखा है. चिकित्सा, शिक्षा, पेयजल, सड़को का विकास करवाते हुए जीवन स्तर ऊपर उठाने का काम किया है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों को आगे लाने का भी काम किया है. बात किसानों की कर्जमाफी की हो या ब्याज मुक्त फसली ऋण देने की कांग्रेस सरकार ने किसानों के हितों का पूरा ध्यान रखा है. कांग्रेस सरकार ने किसानों के लिए खाद, बिजली, समर्थन मूल्य की व्यवस्था के साथ आदिवासी किसानों के खेतों में सिंचाई के लिए सोलर पैनल की भी व्यवस्था की है. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के विकास के लिए कटिबद्ध है. 

इस मौके पर सीएम गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जिसने आमजन को मनरेगा के रूप में रोजगार का अधिकार, शिक्षा का अधिकार और सूचना का अधिकार का दिया. इस मौके पर सीएम अशोक ने कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि कांग्रेस ने आदिवासी विश्व विद्यालय, मेडिकल कॉलेज जैसी सौगात दी. वहीं स्वास्थ्य सेवाओं के लिए पूरे देश मे राजस्थान एक मात्र प्रदेश होगा जहां प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज होगा. इससे पहले भी कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में निशुल्क दवा व जांच योजना की भी सौगात दी है. वहीं उन्होंने सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर निरोगी राजस्थान का भी जिक्र किया. 

सीएम गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कांग्रेस की निशुल्क दवा योजना को जहर बताते हुए कांग्रेस को खूब बदनाम किया. वहीं कांग्रेस सरकार की कई योजनाओं को बंद करने के आरोप लगाए. वहीं उन्होंने कहा कि लेकिन कांग्रेस सरकार ऐसा नहीं करेगी जनहित की सभी योजनाएं चालू रहेगी. 

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, प्रभारी मंत्री राजेन्द्र यादव, पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा ने भी किसान सम्मेलन को संबोधित किया. सम्मेलन के बाद सीएम अशोक गहलोत जनता के बीच पहुंचे और उनकी समस्या भी सुनी. इसके बाद सीएम गहलोत बांसवाड़ा के लिए रवाना हो गए.