close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: सीएम राजे पहुंची झालावाड़, आज दाखिल करेंगी नामांकन

सीएम राजे इस बार भी अपने गढ़ झालरापाटन से चुनाव लड़ेंगी. बता दें, अपना नामांकन दर्ज करने से पहले मोती डूंगरी के गणेश मंदिर में पहुंची. 

राजस्थान: सीएम राजे पहुंची झालावाड़, आज दाखिल करेंगी नामांकन
फाइल फोटो

झालावाड़: राजस्थान में 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर नामांकन 12 नवंबर को शुरू हुआ था और 19 नवंबर को नामांकन की आखिरी तिथी है. जिसके चलते शनिवार यानी आज राजस्थान सीएम वसुंधरा राजे झालावाड़ में अपना नामांकन दर्ज कराने के लिए पहुंची हैं. नामांकन से पहले सीएम राजे यहां स्थित गणेश मंदिर में आशिर्वाद लेने पहुंची और जीत की कामना की. 

सीएम राजे इस बार भी अपने गढ़ झालरापाटन से चुनाव लड़ेंगी. बता दें, अपना नामांकन दर्ज करने से पहले मोती डूंगरी के गणेश मंदिर में पहुंची. जहां उन्होंने पूजा की और आने वाले चुनावों में जीत की मनोकामना की. दर्शन के बाद सीएम राजे वहां से रवाना हो गईं. सीएम राजे के साथ बीजेपी नेता नेता शाहनवाज भवानीमंडी भी मौजूद रहेंगे. माना जा रहा है कि नामांकन के बाद राजे रोड शो करेंगी. 

गौरतलब है कि, बीजेपी द्वारा अब तक कुल 162 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है. हालांकि, बीजेपी द्वारा अभी तक किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है. इसके अलावा सबसे पहले जारी की गई 131 उम्मीदवारों में बीजेपी द्वारा कई नेताओं के टिकट काट दिए गए और नए चेहरों को मौका दिया गया. बीजेपी द्वारा कुल 12 महिलाओं को टिकट दिया गया है. वहीं युवाओं का भी ख्याल रखा है. 32 युवा चेहरों को मौका दिया गया है. 17 एससी उम्मीदवार और 19 एसटी उम्मीदवार हैं. पार्टी ने 85 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है. 25 नए चेहरों को मौका दिया गया है.