सवाई माधोपुर में बदला मौसम का मिजाज, बारिश के बाद शीतलहर से बढ़ी ठिठुरन

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले 48 घंटों में प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है. 

सवाई माधोपुर में बदला मौसम का मिजाज, बारिश के बाद शीतलहर से बढ़ी ठिठुरन
राजस्थान में फिर से कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ेगा.

सवाई माधोपुर: राजस्थान के बौली में बुधवार को अलसुबह अचानक मौसम का मिजाज बदला नजर आया. अचानक हुई बारिश के बाद क्षेत्र में शीतलहर के चलते ठिठुरन बढ़ गई. पिछले तीन दिनों की राहत के बाद एकाएक तापमान में गिरावट के चलते जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है. 

बता दें कि राजस्थान में पिछले 15 दिनों से प्रदेश में मौसम ने अपने कई रंग दिखा दिए हैं. दिसम्बर के अंत में जहां कड़ाके की सर्दी ने लोगों को सताया. वहीं जनवरी के शुरूआत में तापमान बढ़ने से लोगों को सर्दी से राहत मिली, लेकिन एक बार फिर से मौसम में बदलाव और बारिश के चलते सर्दी का असर बढ़ने लगा है. बीते चार दिनों से प्रदेश में जहां दिन और रात का तापमान बढ़ा. वहीं बुधवार सुबह से फिर से सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू किया.

वहीं, किसानों के मुताबिक लगातार ठण्ड से फसलों पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा. विगत रात हुई बारिश के चलते भीषण ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेते नजर आए. मंगलवार शाम अचानक ही प्रदेश में मौसम ने करवट ली. प्रदेश के करीब 1 दर्जन जिलों में मंगलवार रात को हल्की बारिश के साथ तेज हवाओं के चलने से मौसम बदला. बुधवार अल सुबह घना कोहरा और शीतलहर के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

राजस्थान में मंगलवार रात के तापमान की बात करें तो अजमेर 11.1 डिग्री, भीलवाड़ा 13 डिग्री, वनस्थील 11 डिग्री, जयपुर 13.6 डिग्री, पिलानी 11 डिग्री, कोटा 15.2 डिग्री, सवाईमाधोपुर 13.6 डिग्री, बूंदी 12 डिग्री, चित्तौड़ 12.4 डिग्री, डबोक 13.6 डिग्री, बाड़मेर 10.7 डिग्री, जैसलमेर 7.3 डिग्री, जोधपुर 11.5 डिग्री, फलौदी 11.4 डिग्री, बीकानेर 10.2 डिग्री, चूरू 10.2 डिग्री, गंगानगर 7.9 डिग्री दर्ज किया गया. 

साथ ही, मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले 48 घंटों में प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है. साथ ही शीतलहर और घने कोहरे के चलते दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज होगी. जिसके चलते लोगों को फिर से कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ेगा.