जयपुर: फीस को लेकर निजी स्कूलों और अभिभावकों में जारी है घमासान, फिर हुआ प्रदर्शन

फीस वसूली के विरोध में आज संयुक्त अभिभावक समिति की ओर से जौहरी बाजार पर प्रदर्शन किया.

जयपुर: फीस को लेकर निजी स्कूलों और अभिभावकों में जारी है घमासान, फिर हुआ प्रदर्शन
प्रतीकात्मक तस्वीर.

जयपुर: निजी स्कूलों और अभिभावकों में फीस को लेकर फसाद लगातार जारी है. आज एक बार फिर से फीस वसूली के विरोध में राजधानी जयपुर में विरोध प्रदर्शन देखने को मिला.

फीस वसूली के विरोध में आज संयुक्त अभिभावक समिति की ओर से जौहरी बाजार पर प्रदर्शन किया. अभिभावकों द्वारा रैली के रूप में बड़ी चौपड़ पहुंचकर पुतला दहन करने का कार्यक्रम था लेकिन कोरोना के चलते लगी धारा 144 के तहत पुलिस प्रशासन ने प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी.

इसके बाद करीब एक घंटे तक पुलिस और अभिभावकों के बीच वार्ता का दौर चला लेकिन इसके बाद भी पुलिस ने प्रदर्शन और रैली की अनुमति नहीं दी, जिसके बाद अभिभावकों ने एकजुट होकर अल्बर्ट हॉल पहुंचे और अल्बर्ट हॉल के बाहर पुतला दहन कर आक्रोश जताया. 

यह भी पढ़ें- निजी स्कूलों के हक में आया हाईकोर्ट का फैसला, पैरेंट्स ने शिक्षामंत्री से लगाई गुहार

अभिभावकों ने बताया कि "पिछले 6 महीनों से प्रदेश के अभिभावक परेशान हो रहे हैं लेकिन सरकार अभिभावकों पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही है. रजिस्ट्रेशन के नाम पर स्कूल फीस का दबाव बना रहे हैं लेकिन सरकार और शिक्षा विभाग सुन नहीं रहा है हालांकि कोर्ट की ओर से सरकार को फीस निर्धारण को लेकर आदेश दिए गए हैं लेकिन इसके बाद भी अभी तक शिक्षा विभाग की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया है, ऐसे में सरकार को चाहिए कि वो अभिभावकों के हित में फैसला ले.''