राजस्थान: निकाय चुनाव में वोट देने कैमरा पेन के साथ आए कांग्रेस पार्षद, BJP उम्मीदवार से 3 लाख बरामद

स्थानीय निकाय चुनाव में चेयरपर्सन का चुनाव करने के लिए सभी कांग्रेस पार्षद मंगलवार को स्थानीय निकाय चुनाव में वोट डालने आए थे. ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को सभी के पास एक समान पेन देखकर संदेह हुआ.

राजस्थान: निकाय चुनाव में वोट देने कैमरा पेन के साथ आए कांग्रेस पार्षद, BJP उम्मीदवार से 3 लाख बरामद
कैमरा पेन जब्त करने के तुरंत बाद पुलिस ने गहन जांच शुरू की.

जयपुर: जहां एक ओर महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट पर चर्चा हो रही है, वहीं कुछ कांग्रेस पार्षदों ने अपनी जेब में एक ही तरह की पेन रखकर सभी को चौंका दिया. बाद में ज्ञात हुआ कि यह विशेष कैमरा पेन थे. वहीं बीजेपी उम्मीदवार विमल जैन के पास से 3 लाख रुपये बरामद हुए.

स्थानीय निकाय चुनाव में चेयरपर्सन का चुनाव करने के लिए सभी कांग्रेस पार्षद मंगलवार को स्थानीय निकाय चुनाव में वोट डालने आए थे. ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को सभी के पास एक समान पेन देखकर संदेह हुआ और उन्होंने सभी पेनों को जब्त कर दिया, जिसके बाद पता चला सभी में कैमरा लगा हुआ था.

सूत्रों ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि सभी पार्षदों को समान पेन (कैमरे वाले) वितरित किए गए थे ताकि चुनाव में क्रॉस-वोटिंग से बचा जा सके.

चुनाव गुप्त मतदान के माध्यम से होते हैं, ऐसे में कांग्रेस पार्षदों द्वारा कैमरा पेन के साथ आना अलवर शहर और अन्य जगहों पर चर्चा का विषय बन गया है.

कैमरा पेन जब्त करने के तुरंत बाद पुलिस ने गहन जांच शुरू की और भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवार विमल जैन से तीन लाख रुपये की नकद राशि बरामद की. पुलिस मामले की जांच कर रही है.