पूर्व PM राजीव गांधी की पुण्यतिथि, कांग्रेस नेत्री ने किया पुलिसकर्मियों का सम्मान

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन हुआ. 

पूर्व PM राजीव गांधी की पुण्यतिथि, कांग्रेस नेत्री ने किया पुलिसकर्मियों का सम्मान
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी. (फाइल फोटो)

जयपुर: आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की पुण्यतिथि है. इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. कांग्रेसी नेत्री अर्चना शर्मा ने भी यादगार में पुलिसकर्मियों का सम्मान किया. पुलिसकर्मियों को मास्क, सैनिटाइजर और फेस मास्क उपलब्ध करवाए गए. 

इस अवसर पर डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश भी मौजूद रहे. कांग्रेसी नेत्री अर्चना शर्मा ने बताया कि कोरोना काल में पुलिसकर्मी सच्चे वॉरियर्स की भूमिका में हैँ. फील्ड में डटे रहकर इन्होंने जनसेवा की, इसीलिए स्वर्गीय पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर इनका सम्मान कर उनको श्रद्वाजंलि दी गई.

दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन हुआ. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

इस मौके पर मंत्री विश्वेंद्र सिंह, मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मुख्य सचेतक महेश जोशी, पीसीसी महासचिव महेश शर्मा, पीसीसी सचिव प्रशांत शर्मा, पीसीसी सचिव राजेश चौधरी, कांग्रेस नेता अश्क अली टांक मौजूद रहे. मीडिया से बात करते हुए, सचिन पायलट ने कहा यह राजीव गांधी का ही विजन था कि, देश 21वीं सदी में आधुनिक राष्ट्र के रूप में आगे बढ़ रहा है.

सचिन पायलट ने कहा कि, राजस्थान मनरेगा (MNREGA) में रोजगार देने वाला पहला राज्य बना है, जो बाहर से श्रमिक आ रहे हैं, उनको भी मनरेगा में रोजगार दिया जाएगा. वहीं, यूपी सीमा पर बस विवाद पर सचिन पायलट ने कहा कि, कोई भी सरकार कितनी भी सक्षम हो, किसी की मदद लेने से वह कमजोर नहीं हो जाती है. बसों की व्यवस्था राजस्थान सरकार ने नहीं की थी कांग्रेस पार्टी ने की थी और श्रमिकों को उनके घर पहुंचाने के लिए की थी.