किसान की आजादी पर कांग्रेस को हो रही है तकलीफ- रामलाल शर्मा

केंद्र सरकार के नए कानूनों को लेकर जहां पंजाब हरियाणा के किसान दिल्ली में जाकर विरोध कर रहे हैं. 

किसान की आजादी पर कांग्रेस को हो रही है तकलीफ- रामलाल शर्मा
फाइल फोटो

प्रदीप सोनी, चौमूं: केंद्र सरकार के नए कानूनों को लेकर जहां पंजाब हरियाणा के किसान दिल्ली में जाकर विरोध कर रहे हैं. वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के जरिए भाजपा सांसदों का घेराव करवाने का एलान किया था. इस पूरे मामले को लेकर अब भाजपा प्रदेश मुख्य प्रवक्ता व विधायक रामलाल शर्मा (MLA Ramlal Sharma) ने कहा कि कांग्रेस कृषि बिलों पर राजनीति कर किसानों को उकसाने का काम कर रही है और सिर्फ प्रतिपक्ष के नाते विरोध दर्ज करवाने का काम कर रही है. 

कांग्रेस पार्टी एनएसयूआई से सांसदों का घेराव करवा रही है, NSUI छात्र राजनीति करती है. एनएसयूआई के कार्यकर्ता कृषि बिलों के बारे में कुछ नहीं जानते और ना ही कृषि के बारे में कुछ जानते हैं. विधायक शर्मा ने कहा की एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को कृषि बिलों के नाम भी नहीं पता और यह भी नहीं पता कि बिलों में प्रावधान क्या है और इन बिलों से किसानो को क्या फायदा और नुकसान होने वाला है. सिर्फ राजनीति करने के लिए विरोध किया जा रहा है. 

विधायक शर्मा ने कहा कि 50 साल से अधिक शासन करने के बाद भी किसानों का कांग्रेस भला नहीं कर पाई और आज जब बंदिशों की बेड़ियों से किसान आजाद हो रहा है, तो कांग्रेस को तकलीफ हो रही है. विधायक शर्मा ने कहा कि कांग्रेस को ऊपर वाले से डर कर किसानों के हित की बात करनी चाहिए, ना कि अहित करने का काम करना चाहिए. आने वाले समय के अंदर कांग्रेस को किसान मुँहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार बैठा है. कांग्रेस को किसानों के हित को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए बल्कि किसानों के हित में विधेयकों के समर्थन में आना चाहिए.

 

ये भी पढ़ें: कृषि कानून को लेकर राजस्थान किसान संघर्ष समिति का ऐलान, 3 दिसंबर को 2 घंटे चक्का जाम