close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP के हाइटेक जनसंपर्क अभियान के जवाब में कांग्रेस अपनाएगी ये तरीका, जुड़ेगा समाज का हर तबका

राजस्थान चुनाव में कांग्रेस हर गांव और हर घर को टारगेट करते हुए चुनाव प्रचार करने की रणनीति बना रही है.

BJP के हाइटेक जनसंपर्क अभियान के जवाब में कांग्रेस अपनाएगी ये तरीका, जुड़ेगा समाज का हर तबका
आने वाले चुनावों के लिए कांग्रेस ने प्रचार के तरीकों में बदलाव करने की रणनीति तैयार की है

नई दिल्ली (सुशांत पारीक) : चुनाव से पहले बीजेपी के हाइटेक जनसंपर्क अभियान के जवाब में अब कांग्रेस आम आदमी से जुड़ने के लिए अभियान चलाने जा रही है. दिल्ली में राहुल गांधी से सचिन पायलट की मुलाकात के दौरान इस अभियान को हरी झंडी मिल गई है. राजस्थान में अगस्त के पहले सप्ताह में राहुल गांधी के दौरे के साथ इसका आगाज हो जाएगा. अभियान के तहत प्रदेश कांग्रेस के तमाम नेता कार्यकर्ता गांव गांव ढाणी ढाणी जाकर कांग्रेस की योजनाओं और नीतियों के बारे में अपनी बात रखेंगे.

कुछ दिन पहले आपने तस्वीरें देखी होंगी कि कैसे बीजेपी नेता देश के बड़े शहरों में फिल्म स्टार और नामी-गिरामी लोगों को अपने जन संपर्क अभियान से जोड़ने की कवायद में लगे थे. राजस्थान में भी अभियान के तहत बीजेपी नेताओं की ये कवायद नजर आई थी. लेकिन अब कांग्रेस एक खास तरीके से बीजेपी के इस अभियान का जवाब देने की तैयारी में लगी है. बीजेपी के वीवीआईपी कल्चर को टारगेट करते हुए कांग्रेस अब आम आदमी से जुड़ने की जुगत में है. दिल्ली में तैयार हुए इस प्रारूप को अब सचिन पायलट राजस्थान में अमली जामा पहनाने की कोशिशों में लगे हैं. 

इस अभियान के बारे में राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया कि कांग्रेस का ये अभियान प्रदेश में अगस्त महीने के पहले सप्ताह के साथ प्रारंभ हो जाएगा. कांग्रेस के इस जनसंपर्क अभियान को खास नाम दिया जाएगा ताकि गांव और ढाणियों में रहने वाले लोग इससे जुड़ सकें.

बीजेपी के 'शाह' ने खींचा 2019 का खाका, 1 सितंबर से फूकेंगे चुनावी बिगुल

इस अभियान के दौरान प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कुछ खास लोगों का चयन किया जाएगा जिसमें रिक्शा चालक से लेकर ठेले वाला तक शामिल होगा. इसके अलावा गरीब किसान, दुकानदार और मजदूरी करने वाले लोगों के घरों तक कांग्रेस नेता पहुंचेंगे. इस अभियान के लिए प्रदेश स्तर पर नेताओं और कार्यकर्ताओं की सूची तैयार की जाएगी.

Rahul Gandhi
राजस्थान चुनाव में कांग्रेस लोगों के घर-घर जाकर प्रचार अभियान चलाएगी

सचिन पायलट ने बताया कि निश्चित तौर पर इस अभियान के जरिए कांग्रेस आखिरी छोर पर रहने वाले व्यक्ति तक पहुंचकर अपनी योजनाओं के साथ-साथ बीजेपी की नाकामियों को भी पहुंचाना चाहती है. कांग्रेस बीजेपी के हाईटेक तौर-तरीकों को अपने परंपरागत तरीके से जवाब देना चाहती है. साथ ही इस अभियान के जरिए आम और गरीब आदमी के साथ जुड़ाव की अपनी पुरानी पहचान को फिर से जिंदा भी करना है. कांग्रेस का ये फामूर्ला उसे चुनावी मैदान में कितना फायदा पहुंचाएगा इसका इंतजार करना होगा.